टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 : वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विश्वकप के लिए 12 खिलाडियों से करार किया, घोषित हुई फाइनल टीम

टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 : वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विश्वकप के लिए 12 खिलाडियों से करार किया, घोषित हुई फाइनल टीम

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अगले महीने भारत में होने वाले टी-ट्वेंटी विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्य टीम के 12 खिलाडियों से करार कर लिया है.

मुख्य टीम के 3 सदस्य डैरेन ब्रावो, किरेन पोलार्ड और सुनील नारायण ने वेतन विवाद के चलते विश्वकप प्रतियोगिता से अपना नाम वापिस ले लिया है.

सुनील नारायण पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते अंतराष्टीय क्रिकेट मे प्रतिबन्ध लगा हुआ है, किरेन पोलार्ड घुटने की चोट से अभी पूरी तरह उभर नहीं पाये है, पोलार्ड बिग बैश मे एडिलेड स्ट्राइकर्स की और से खेलते हुए पोलार्ड चोटिल हुए थे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली टेस्ट क्रिकेटर डैरेन ब्रावो  ने कहा “ये मेरे लिए सुनहरा अवसर है, कि मैं टी-ट्वेंटी विश्वकप मे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करू.

किरेन पोलार्ड और सुनील नारायण की जगह टीम मे आश्ले नर्स और कार्लोस बरथ्वैते को टीम में चुना गया है जबकि डैरेन ब्रावो के स्थान पर अभी किसी खिलाडी को टीम में जगह नहीं मिली है.

पिछले हफ्ते, टी-ट्वेंटी विश्वकप के कप्तान डैरेन सैमी ने वेतन विवाद को जल्द सुलझाने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख को एक पत्र लिखा.

“टीम के कप्तान होने के नाते, मैं प्रार्थना करता हूँ, कि जल्द ही हम इस विवाद को सुलझा लेगे और अपना ध्यान प्रतियोगिता की तैयारी पर केन्द्रित कर सके” : डैरेन सैमी 

“मैं टीम खिलाडियों की ओर से कहना चाहता हूँ कि हम वेस्टइंडीज की ओर से खेलना चाहते है और विश्वकप में हम अपना शत प्रतिशत देगे”

टीम के ज्यातर खिलाडियों ने विश्वकप में खेलने लिए अनुबध पर हस्ताक्षर दे दिए है.

वर्ष 2014 मे वेस्टइंडीज टीम वेतन विवाद के चलते भारत का दौरा अधूरा छोड़ पर अपने देश लौट आई थी 

विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज के टीम (डैरेन ब्रावो के स्थान पर अभी खिलाडी चुना जाना बाकी है)

टीम:

डैरेन सैमी(कप्तान), सुलेमान बेन, जैसन होल्डर, आंद्रे फ्लेचर, ड्वेन ब्रावो, सैमुय्ल बद्री, लेंडल सिमोंस, जेरोम टेलर, आंद्रे रसेल, मार्लोन सैमुल्स, दिनेश रामदीन, क्रिस गेल,आश्ले नर्स, कार्लोस बरथ्वैते.