श्रीलंका के खिलाप वनडे सीरीज से वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ी बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का चयन, ये दो स्टार खिलाड़ी फिटनेस के कारण टीम से बाहर 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का चयन, ये दो स्टार खिलाड़ी फिटनेस के कारण टीम से बाहर
West Indies players stand in a moment of silence in respect of former West Indies player Basil Butcher before the start of the 2nd ODI between India and the West Indies held at the ACA-VDCA Stadium, Visakhapatnam on the 18th December 2019. Photo by Vipin Pawar / Sportzpics for BCCI

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों में श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है जहां पर विंडीज की टीम एक बड़ी सीरीज खेलेगी। श्रीलंका के दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का चयन किया गया, जहां उनके दो अच्छे और प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

वेस्टइंडीज ने हेटमायर और लुईस को फिटनेस में फ्लॉप होने पर किया बाहर

सोमवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान किया जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने उतरेगी। इस टीम से विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम दो युवा स्टार बल्लेबाजों को फिटनेस टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद बाहर कर दिया।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का चयन, ये दो स्टार खिलाड़ी फिटनेस के कारण टीम से बाहर 1

फिटनेस टेस्ट में फ्लॉप होने वाले बल्लेबाजों में एक तरफ सलामी बल्लेबाज ईविन लुईस हैं तो वहीं दूसरी तरफ टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर हैं। ऐसे खिलाड़ियों को फिलनेट टेस्ट के कारण बाहर करना एक बड़ा फैसला कहा जा सकता है।

हेटमारय और लुईस विंडीज टीम के रहे हैं खास खिलाड़ी

शिमरोन हेटमायर और ईविन लुईस जैसे खिलाड़ियों को बाहर करना किसी हैरानी भरे फैसले से कम नहीं है, क्योंकि पिछले ही साल जहां शिमरोन हेटमायर ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था तो वहीं लुईस ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा कि ईविन लुईस और शिमरोन हेटमायर इस तथ्य के कारण बाहर हो गए हैं कि वे फिटनेस टेस्ट में कम पाए गए जहां चूक गए। लुईस ने आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और टीम की सीरीज जीत के लिए आधार साबित हुए।

डैरेन ब्रावो और रोवमैन पावेल को किया टीम में शामिल

हेटमायर भी अपने अभिनय को एक साथ करते हुए दिखाई दिए और टीम की बल्लेबाजी समूह के एक अभिन्न अंग थे।

हार्पर ने इनके स्थान पर शामिल किए गए डैरेन ब्रावो और पावेल को लेकर कहा कि “डैरेन ब्रावो और रोवमैन पावेल ने सुपर 50 टूर्नामैंट्स में उपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए याद किया है। ब्रावो अच्छी फॉर्म में है और उनमें रनों की भूख है। तो पावेल चोट से उबर गए हैं जिनमें पावर हिटिंग अच्छी है।”

इस तरह से है पूरी टीम- कीरोन पोलार्ड, सुनील एम्ब्रिश, फेबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोवमैन पावेल, रोमारिरो शेफर्ड, हेडन वाल्श, निकोलस पूरन, कीमो पॉल,  ब्रेडन किंग, अल्जारी जोसेफ, शाई होप, जैसन होल्डर, शेल्डन कॉटरैल,  रोस्टन चेज

 

Related posts