वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने कोच स्टुअर्ट लॉ को किया निलंबित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने कोच स्टुअर्ट लॉ को किया निलंबित, भारत से हार नहीं बल्कि ये हैं वजह 

वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, आईसीसी ने कोच स्टुअर्ट लॉ को किया निलंबित, भारत से हार नहीं बल्कि ये हैं वजह
स्टुअर्ट लॉ

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर है. टीम टेस्ट सीरीज हार चुकी है. अब टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए शुरू के दो वन डे मैच से  निलंबित कर दिया गया है. वेस्टइंडीज  टीम के लिए ये बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है.

बता दें, उन्होंने कियरन पॉवेल के आउट होने के बाद टीवी अंपायर के कमरे में जाकर कुछ  अनुचित टिप्पणियां की थी. जिसके बाद  आईसीसी ने ये फैसला लिया था.

 स्टुअर्ट लॉ

गौरतलब है कि टीम पहले से ही बहुत कमजोर है उसके बाद इस तरह के झटको से शायद अब टीम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. टीम का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में काफी खराब रहा था. भारत ने वेस्टइंडीज के हैदराबाद टेस्ट में 10 विकेट से करारी मात दी थी. इस तरह भारत ने वेस्टइंडीज का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया था. वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए 72 रन का लक्ष्य दिया था. भारत के दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ (33) और लोकेश राहुल ने (33) रन का योगदान दिया.

कई सीनियर खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं 

वन- डे टीम में कई सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं हैं. उसके बाद अब कोच के ना होने से टीम की मुसीबते और बढ़ती हुई नजर आ रहीं हैं. सीरीज शुरू होने से पहले टीम के कोच ने कहा था कि:

 हमने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ दो अच्छी होम सीरीज खेली है. इस वक्त भारत इंग्लैंड दौरे पर था और वहां भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म कैसा रहा इस पर मैंने ज्यादा गौर नहीं किया. भारत इस वक्त टेस्ट की नंबर एक टीम है और हम आठवें नंबर पर हैं. ये सीरीज हमारे लिए बड़ी चुनौती है. यहां पर किसी भी टीम के लिए जीतना आसान नहीं होता. हालांकि हमारी टीम में सुधार हो रहा है.

 स्टुअर्ट लॉ
स्टुअर्ट लॉ

जल्द होंगे  कोच के पद से मुक्त

गौरतलब है कि स्टुअर्ट लॉ वेस्टइंडीज के भारत और बांग्लादेश दौरे के बाद टीम के कोच के पद से मुक्त हो जाएंगे और वो इंग्लैंड की काउंटी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. अब ये देखना दिलचस्प होगा कोच के बिना वेस्टइंडीज की टीम कैसा प्रदर्शन करती हैं.

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply