रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरूआत 7 मार्च को हो रही है। इसमें इंडिया लीजेंड्स के साथ ही ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स शामिल हैं। इस वर्ल्ड सीरीज को आयोजित करने का उद्देशय लोगों को रोड सेफ्टी के बारे में बताना है। रोड एक्सिडेंट में हर साल लाखों लोगों की मौत होती है। इसके लिए 16 फरवरी को इंडिया लीजेंड्स की टीम घोषित की गई थी।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह 1

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित कर दी गई है। पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को टीम का कप्तान बनाया गया है। हाल में ही ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने चैरेटी मैच में बल्लेबाजी की थी। उनके बल्ले से 11 गेंदों पर 30 रनों की पारी निकली थी।

इस टीम में शिवनारायण चंद्रपाल औ रामनरेश सरवन जैसे खिलाड़ी भी हैं। सरवन ने 2000 से 2013 तक वेस्टइंडीज के लिए 87 टेस्ट और 181 वनडे मैच खेले थे। इसके साथ टीम में पूर्व कप्तान कार्ल हूपर भी हैं। उन्होंने 102 टेस्ट और 227 वनडे मैच खेले थे।

योहन ब्लैक भी टीम का हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह 2

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योहन ब्लैक भी टीम का हिस्सा हैं। उनके नाम ओलंपिक में दो गोल्ड और दो सिल्वर मेडल हैं। इसके साथ ही उन्हें क्रिकेट में भी काफी रूची है। 2012 दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह जहीर खान से तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

1996 से 2004 तक वेस्टइंडीज के लिए 65 टेस्ट और 147 वनडे खेलने वाले 52 वर्षीय रिडले जैकब्स को टीम में विकेटकीपर की भूमिका मिली है। सैमुअल बद्री और सुलेमान बेन भी टीम का हिस्सा हैं। इन दोनों खिलाड़ियों पर स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

इंडिया लीजेंड्स से पहला मुकाबला

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम घोषित, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को टीम में जगह 3

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम सीरीज का पहला मैच 7 मार्च को इंडिया लीजेंड्स के साथ होने वाला है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। 11 मार्च को उनका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, 16 मार्च को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और 17 मार्च को श्रीलंका लीजेंड्स से होगा।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम

ब्रायन लारा (कप्तान), योहन ब्लेक, शिवनारायण चंद्रपॉल, रामनरेश सरवन, एडम सैनफोर्ड, कार्ल हूपर, दान्जा हयात, डैरेन गंगा, पेड्रो कॉलिन्स, रिकार्डो पॉवेल, रिडले जैकब्स (विकेटकीपर), सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन।

Related posts