विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, आईपीएल स्टार्स को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, बोर्ड ने दिग्गज को बाहर कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी 

CWC 2019: विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, बोर्ड ने दिग्गज को बाहर कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी

आईसीसी विश्व के लिए लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है। इससे पहले सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। सभी को अब वेस्टइंडीज की टीम का ही इंतजार था। सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपने टीम को घोषणा की गयी है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई से हो रही है और वहीं फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा।

बड़े नामों को जगह

CWC 2019: विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, बोर्ड ने दिग्गज को बाहर कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी 1

विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज के टीम में बड़े नामों को जगह मिली है। इसमें सबसे बड़ा नाम क्रिस गेल का है। गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 पारियों में 424 रन बनाये थे।

टीम की कमान ऑलराउंडर जेसन होल्डर को मिली है। उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में कड़ी टक्कर दी थी और सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई थी।

आंद्रे रसेल को जगह

CWC 2019: विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, बोर्ड ने दिग्गज को बाहर कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी 2

वेस्टइंडीज के विश्व कप टीम में आंद्रे रसेल को जगह मिली है। रसेल ने आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी वनडे पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

इसके साथ ही टीम में बेहतरीन तेज गेंदबाजों ने जगह दी है।इसमें केमर रोच, शैनन गैब्रियल, ओशैन थॉमस, शेल्डन कार्टलर को जगह दी है। इस गेंदबाजों के वेस्टइंडीज के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

इन्हें नहीं मिली जगह

CWC 2019: विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, बोर्ड ने दिग्गज को बाहर कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी 3

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे कायरन पोलार्ड को टीम में जगह नहीं मिली है। उन्हें टीम में जगह देने की बात हो रही थी लेकिन चयनकर्ताओं ने उनपर भरोसा नहीं जताया। इसके साथ ही सुनील नरेन को भी टीम में जगह नहीं मिली। ऑफ स्पिन गेंदबाज एश्ले नर्स पर स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी।

इस प्रकार है टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, एविन लुईस, फेबियन एलन, केमर रोच, निकोलस पूरन, ओशन थॉमस, शाई होप, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts