वेस्ट इंडीज टीम ने दूसरे दिन भी तोड़ा आईसीसी के नियम, मुश्किल में पड़ सकती है टीम 1

कोरोना वायरस ने पिछले करीब चार महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह से बांध लिया था। कोरोना के कहर को देखते हुए फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट के ट्रेक पर लौटने को लेकर कई तरह के सवाल थे कि आखिर फिर से कैसे क्रिकेट को बहाल किया जाएगा। जिसके बाद आईसीसी ने एक सख्त गाइडलाइन जारी की और इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच को मंजूरी मिली।

सख्त गाइडलाइन के बाद शुरू हुआ इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज

जिस तरह से पिछले कई महीनों से चले आ रहे कोरोना वायरस का रूप लगातार विकराल होता जा रहा है उससे तो आईसीसी किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती थी और इसी कारण से वो पूरी मुस्तैदी के साथ क्रिकेट को शुरू करना चाहता था।

वेस्ट इंडीज टीम ने दूसरे दिन भी तोड़ा आईसीसी के नियम, मुश्किल में पड़ सकती है टीम 2

ईसीबी के आश्वासन और सुरक्षा को पूर्णरूप से चाकचौबंद रखने की स्थिति में ही आईसीसी ने ईसीबी को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज को कराने पर अपनी सहमति दी। जिसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो गया।

आईसीसी ने जारी की कई गाइडलाइन, लेकिन विंडीज की टीम तोड़ रही है नियम

कोरोना से बचाव के लिए इस टेस्ट सीरीज में कई तरह की पाबंदिया लगी हुई हैं। जिसमें खिलाड़ियों को जश्न मनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ ना मिलाना, गेंदबाज के लिए लार को पूरी तरह से बैन करना जैसे कई तरह के नियमों के साथ मैच तो शुरू हो गया।

वेस्ट इंडीज टीम ने दूसरे दिन भी तोड़ा आईसीसी के नियम, मुश्किल में पड़ सकती है टीम 3

लेकिन साउथैम्पटन में खेले जा रहे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से इन नियमों को कई बार तोड़ते हुए देखा गया। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ बार-बार कई गलतियों को दोहरा रही है जिससे लग रहा है कि उन पर आईसीसी की पाबंदी का कोई असर नहीं है।

विंडीज के खिलाड़ियों को देखा गया हाथ मिलाकर जश्न मनाते हुए

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड का विकेट गिरने पर हाथ मिलाते हुए जश्न मनाते हुए बार-बार देखा जा रहा है तो ना ही खिलाड़ियों के बीच कोई पर्याप्त दूसरी दिखायी दे रही है। वैसे विंडीज की टीम के खिलाड़ी ये जानबूझकर तो नहीं कर रहे हैं वो शायद नियमों को भूल जा रहे हैं।

वेस्ट इंडीज टीम ने दूसरे दिन भी तोड़ा आईसीसी के नियम, मुश्किल में पड़ सकती है टीम 4

कोरोना तो पूरी तरह से विश्व को जकड़ता जा रहा है और अब तक कोई वैक्सीन नहीं आई है ऐसे में किसी ना किसी तरह से खिलाड़ियों को ये पाबंदिया या ये नए नियम याद रखने होंगे तभी कोरोना जैसी महामारी से लड़ा जा सकता है।