आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा 

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा

वेस्टइंडीज की टीम को आईसीसी विश्व एकादश की टीम से 31 मई को लॉर्ड्स के मैदान पर एक चैरिटी मैच खेलना है.  आपकों बता दे, कि वेस्टइंडीज के एंगुइला डोमिनिका के विंडसर पार्क स्टेडियम और जेम्स रोनाल्ड वेबस्टर पार्क तूफान  के चपेट में आ गये थे.

इन दो स्टेडियमों की हालत बेहद खराब हो चुकी है, इसलिए आईसीसी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर इन स्टेडियमों के पुनः निर्माण कराने के लिए कुछ चैरिटी एकत्र करना चाहती है. जिसके चलते आईसीसी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर एक चैरिटी मैच का आयोजन करा रही है.

आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज टीम में हुई वापसी 

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा 1

आपकों बता दे, कि इसी बीच लॉर्ड्स में 31 मई को होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने टीम की घोषणा कर दी है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक साल से प्रतिबंधित चल रहे आंद्रे रसेल को भी टीम में जगह दी है.

एंटी डोपिंग के चलते झेल रहे थे एक साल का प्रतिबंध 

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा 2

आपकों बता दे, कि वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल एंटी डोपिंग मामले के चलते एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे, जिसके चलते वह क्रिकेट के एक्शन से दूर थे और उन्हें वेस्टइंडीज टीम में नहीं लिया जा रहा था, लेकिन 30 जनवरी 2018 को उन पर लगा यह प्रतिबंध हटा दिया गया था. जिसके बाद वह आईपीएल 2018 भी खेल रहे है और वेस्टइंडीज की टीम में भी उनका चयन किया गया है.

आंद्रे रसेल वर्तमान में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे है वह आईपीएल के शुरूआती 4 मैचों में 51.00 की औसत से 153 रन बना चुके है.

क्रिस गेल को भी मिली है टीम में जगह 

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा 3

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान क्रिस गेल नहीं खेले थे, लेकिन अब उन्हें टीम में जगह मिल गई है. वही पाकिस्तान दौरें में टीम की कप्तानी करने वाले जेसन मोहम्मद को भी टीम से बाहर कर दिया गया है और टीम की कप्तानी नियमित टी-20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को दे दी गई है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता कोर्टनी ब्राउन ने अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“हम टीम में उन खिलाड़ियों का स्वागत करते है जो पाकिस्तान दौरें में नहीं थे और टीम में वापसी कर रहे है.

हमें आंद्रे रसेल को टीम में चुनने से काफी खुशी हुई है, क्योंकि हम मानते हैं, कि वह हमारे लिए वनडे और टी-20 क्रिकेट में सफेद गेंद से काफी अहम होगा. दिनेश रामदीन और केमो पॉल को प्रोत्साहित करने के लिए हमने उन्हें टीम में बनाए रखा हैं.”

इस प्रकार है वेस्टइंडीज की पूरी टीम 

बड़ी खबर : आईसीसी विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा 4

वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), रियाद एमरीट, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लुईस, एशले नर्स, केमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सैमुएल बद्री, मार्लोन सैमुएल्स, केस्रिक विलियम्स

Related posts

Leave a Reply