WIvIND, एंटिगा टेस्ट, पहला दिन: वेस्टइंडीज की धारदार गेंदबाजी के सामने जूझते रहे भारतीय बल्लेबाज, देखें स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvIND, एंटिगा टेस्ट, पहला दिन: वेस्टइंडीज की धारदार गेंदबाजी के सामने जूझते रहे भारतीय बल्लेबाज, देखें स्कोरकार्ड 

WIvIND, एंटिगा टेस्ट, पहला दिन: वेस्टइंडीज की धारदार गेंदबाजी के सामने जूझते रहे भारतीय बल्लेबाज, देखें स्कोरकार्ड

वेस्टइंडीज और भारत के बीच एंटिगा में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज और भारत दोनों के लिए यह पहला मुकाबला है। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट पर 203 रन बना किये थे।

पहला सत्र

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ही घंटे में तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए। उसी ओवर में चेतेश्वर पुजारा (2) भी आउट हो गये। दोनों बल्लेबाजों को केमार रोच ने आउट किया और विकेटकीपर शाई होप उनके उनका कैच लिया।

विराट विराट कोहली भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए और 9 रन बनाकर शैनन गेब्रियल की गेंद पर आउट हुए। केएल राहुल ने इसके बाद अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और सत्र में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। पहले सत्र की समाप्ति पर भारत का स्कोर 68/3 था।

दूसरा सत्र

अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल ने लंच के बाद भी बल्लेबाजी जारी रखी और टीम को अच्छी स्थिति में ले जाने ले। इसी बीच राहुल 97 गेंदों में 44 रन बनाकर रोस्टन चेस की लेग स्टम्प बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर को गेंद थमा बैठे। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी बनाई।

राहुल के आउट होने के बाद हनुमा विहारी ने रहाणे का साथ निभाया। दूसरे सत्र में इन दोनों ने भारत को कोई और झटका नहीं लगने दिया। बारिश की वजह से इसे सत्र को 15 मिनट पहले ही समाप्त करना पड़ गया। अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 18वां अर्धशतक बनाया। इस सत्र समाप्ति पर भारत का स्कोर 134/4  था।

तीसरा सत्र

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अंतिम सत्र की शुरुआत में तेजी से रन बनाए। हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे दोनों ने विंडीज के गेंदबाजों पर दबाव बनाया लेकिन विहारी 32 रनों की पारी खेलकर केमार रोच का शिकार बने। आउट होने से पहले उन्होंने रहाणे के साथ 5वें विकेट के लिए 82 रन जोड़े थे।

अजिंक्य रहाणे शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 81 रन बनाकर शैनन गेब्रियल की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके बाद ऋषभ पन्त (20*)और रविन्द्र जडेजा (3*) ने भारतीय टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। बारिश की वजह से आज 68.5 ओवर का ही खेल हो पाया और भारत ने 6 विकेट पर 203 रन बनाये।

स्कोरकार्ड:

Related posts