WIvIND, तीसरा वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, दोनों टीमों में हुए बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvIND, तीसरा वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, दोनों टीमों में हुआ बदलाव 

WIvIND, तीसरा वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, दोनों टीमों में हुआ बदलाव

वेस्टइंडीज और भारत के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जायेगा। पोर्ट ऑफ के क्वींस पार्क में होने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था वहीं भारत ने दूसरे मैच को अपने नाम किया था। वेस्टइंडीज अगर इस मैच को जीतता है तो सीरीज में बराबरी कर लेगा तो भारत जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा।

बारिश की संभावना

गुयाना में हुआ सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। क्वींस पार्क ने ही दूसरा मैच खेला गया था और उनका नतीजा भी डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकाला गया था क्योंकि बारिश में मैच में की बार खलल डाली थी। इस मैच में भी कुछ ऐसी ही उम्मीद जताई जा रही है।

इस मैच में हुए पिछले 7 मुकाबले में कभी ना कभी बारिश ने खलल डाला है। वेस्टइंडीज टीम मैच को पूरा खेलने और जीतने की कोशिश करेगी। इससे पहले उन्होंने साल की शुरुआत में इंग्लैंड को अपने घर में वनडे सीरीज में बराबरी पर रोका था।

होल्डर ने जीता टॉस

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली ने इससे पहले टी-20 सीरीज के सभी मैच और वनडे के दोनों मैच में टॉस जीते थे लेकिन आज यह सिलसिला टूट गया।

इस मैच के लिए वेस्टइंडीज ने दो बदलाव किये। कीमो पॉल और फेवियन एलन की टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है।

इस प्रकार हैं प्लेइंग इलेवन:

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, केमर रोच, कीमो पॉल, फेवियन एलन, ओशन थॉमस

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद

Related posts