दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म

इंग्लैंड की महिला टी-20 लीग किया सुपर लीग 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल में वेस्टर्न स्टॉर्म का सामना साउथर्न वाईपर्स के साथ हुआ। पॉइंट्स में पहले स्थान पर रहने की वजह से स्टॉर्म को सीधा फाइनल में प्रवेश मिला था वहीं वाईपर्स ने लाइटबोरो लाइटनिंग को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर वेस्टर्न स्टॉर्म ने टूर्नामेंट अपना नाम किया।

वाईपर्स ने बनाये 172 रन

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 1

साउथर्न वाईपर्स की सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स और डेनियल वयाट ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट 6.2 ओवर में 65 रन जोड़े। बेट्स 26 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वयाट इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गयी हैं।

वयाट ने इसके बाद भी विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने 42 गेंदों में 73 रन बनाये। उनकी पारी में 10 चौके और दो छक्का भी शामिल था। उनका अलावा टैमी ब्यूमॉट ने 33 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई।

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 2

साउथर्न वाईपर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाये। स्टॉर्म के लिए एन्या श्रुब्सोले ने दो जबकि दीप्ति शर्मा, क्लेयर निकोलस, फरिय डेविस और सोनिया ओडेदरा ने एक- एक विकेट चटकाया।

वेस्टर्न स्टॉर्म की बेहतरीन बल्लेबाजी

वेस्टर्न स्टॉर्म की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधना अपनी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गयीं। दूसरी सलामी बल्लेबाज राचेल प्रीस्ट भी 27 रन बनाकर आउट हो गयीं।

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 3

टीम की पारी कप्तान हीथर नाईट ने संभाली। भारतीय टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भी उनका बेहतरीन साथ निभाया। दोनों ने 45 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी बनाकर अपनी टीम को एक ओवर बाकि रहते किया सुपर लीग का विजेता बना दिया।

प्लयेर ऑफ द मैच हीथर नाईट ने 53 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। दीप्ति ने भी 22 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 39 रन बनाये। वाईपर्स के लिए नताशा फर्रांत और अमांडा वेलिंगटन ने दो- दो विकेट चटकाए। यह दूसरा मौका है जब स्टॉर्म ने किया सुपर लीग को अपने नाम किया है।

देखें स्कोरकार्ड:

दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 4 दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 5 दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 6 दीप्ति शर्मा की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत किया सुपर लीग की विजेता बनी वेस्टर्न स्टॉर्म 7

Related posts