श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज: श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित

vinay mani tripathi / 30 September 2015

श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आखिर कार तमाम विवादों के बाद टीम की घोषणा कर दी है, टीम इस समय काफी विवादों से घिरी है, और बिना कोच के दौरे पर जा रही है, बीते दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कोच सिमंस को चयन समिति पर पक्षपात का आरोप लगाने की वजह से निलम्बित कर दिया है.

सिमंस ने चयनसमिति पर आरोप लगाया था, कि खिलाड़ीयो के चयन में बाहरी हस्तछेप होता है, जिसके बाद बोर्ड ने तत्काल प्रभाव लेते हुए सिमंस को उनके पद से हटाया, अब आज श्रीलंका दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है, क्रिस गेल अभी भी पीठ की सर्जरी की वजह से क्रिकेट खेलने में असमर्थ है, जिसकी वजह से टीम में उन्हें जगह नहीं दिया गया, जबकि ड्वेन ब्रावो और किरेन पोलार्ड विवादों के चलते टीम से बाहर है.

कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से आईपीएल में धमाल मचा लाखो लोगो को अपना प्रसंशक बना चुके सुनील नरेन की लम्बी समय बाद टीम में वापसी हुई है, सुनील को उनकी गेंदबाजी एक्शन की वजह से बाहर रखा गया था. और अब नरेन के पास अपने आपको साबित करने का अच्छा मौका है.

 

चयनबोर्ड ने टीम चयन करते समय अनुभव के साथ नये प्रतिभा को मौका देने का पूरा खयाल रखा है, और एक संतुलित टीम की घोषणा की है, जो श्रीलंका को टक्कर देने के लिए काफी है, इस समय श्रीलंका क्रिकेट भी काफी कमजोर नजर आ रही है, क्यूंकि श्रीलंका क्रिकेट से भी काफी दिग्गजों ने सन्यास ले लिया है, जिसके बाद टीम उतनी खास नहीं रही,जिसके लिए जानी जाती है.

 

चयन समिति ने वनडे की कप्तान अभी भी जेशन होल्डर के हाथो में दी है, तो टी-20 में डैरेन सैमी टीम की कमान सम्भालेंगे.

वनडे टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जर्मी ब्लैकवुड, कार्लोस ब्रैथवाटे, डैरन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, जॉनसन चार्लस, एंड्रयू फ्लेचर, जेसन मोहम्मद, सुनील नरेन, दिनेश रामदिन, रवी रामपॉल, आंद्रे रसेल, मार्लोन सैमुयल, जेरोम टेलर

टी ट्वेंटी:

डैरन सेमी (कप्तान), सैमुयल बद्री, डैरन ब्रावो, ड्वेन ब्रावो, जॉनाथन कार्टर, जॉनसन चार्लस, एंड्रयू फ्लेचर, जेसन होल्डर, सुनील नरेन, कायरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, रवी रामपॉल, आंद्रे रसेल, मार्लोन सैमुयल, जैरोम टेलर

Related Topics