भारतीय टीम पर मुंबई के मैदान पर भारी पड़ सकती है वेस्टइंडीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम पर मुंबई में भारी पड़ सकती है किरोन पोलार्ड की सेना, आकड़े दे रहे हैं गवाही 

भारतीय टीम पर मुंबई में भारी पड़ सकती है किरोन पोलार्ड की सेना, आकड़े दे रहे हैं गवाही

विराट कोहली की टीम ने पहले हैदराबाद में 6 विकेट से जीत दर्ज की और उसके बाद वेस्टइंडीज ने तिरुवनंतपुरम में बहुत ही शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज को बराबरी पर ला दिया है. अब तीसरा और आखिरी मुकाबला मुंबई के मैदान पर खेला जाना है. जहाँ पर वेस्टइंडीज की टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती है.

भारतीय टीम पर मुंबई में भारी पड़ सकती है वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज

टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला अब और ज्यादा रोमांचक हो गया है. मुंबई में खेले जाने इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम भारत पर भारी पड़ सकती है. यहीं पर 2016 में इन दोनों टीमों के बीच टी20 विश्व कप का सेमीफ़ाइनल खेला गया था. जहाँ पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रन बनाये थे.

जबकि इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम ने आसानी से मात्र 3 विकेट गँवा कर पा लिया था. जिससे साफ पता चलता है की वेस्टइंडीज की टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर बहुत अच्छा रहा है. यहाँ पर बाउंड्री छोटी होती है. जिसके कारण किरोन पोलार्ड के बल्लेबाज यहाँ पर आसानी के साथ बड़े शॉट खेल सकते हैं.

मुंबई में बहुत खेले हैं वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

भारतीय टीम पर मुंबई में भारी पड़ सकती है किरोन पोलार्ड की सेना, आकड़े दे रहे हैं गवाही 1

वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड मुंबई के मैदान पर बहुत ज्यादा खेले हैं. वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहते हैं. जिसका घरेलू मैदान वानखेड़े ही है. उन्होंने कुछ मैच में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी भी की है.

उनके अलावा फॉर्म में चल रहे हैं वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस और लेंडल सिमंस भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. जिसके कारण उन्हें मुंबई के मैदान के बारें में अच्छे से पता है. इस मैदान पर भी दूसरी गेंदबाजी करने वाले टीम को ओस के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है.

रोहित शर्मा को उठानी होगी बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम

यदि भारतीय टीम को मुंबई के मैच में चुनौती पेश करनी है तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को बड़ा स्कोर बनाना होगा. जिससे भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भी आसानी के साथ 200 का आकड़ा पार कर सके. क्योंकि उसके बाद ही वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर दवाब बनाया जा सकता है.

Related posts