वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरेंगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ आज हाथ पर काली पट्टी बांधकर उतरेगा वेस्टइंडीज, मैनेजमेंट ने बताया वजह 

विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ आज हाथ पर काली पट्टी बांधकर उतरेगा वेस्टइंडीज, मैनेजमेंट ने बताया वजह

चेन्नई में भारत के खिलाफ खेला गया पहला वनडे मैच वेस्टइंडीज ने आसानी से जीत लिया. सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में आज खेला जाने वाला है. इस मैच में विंडीज खिलाड़ी 1960 के दशक के महान खिलाड़ी बासिल बूचर के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी. बूचर का सोमवार को निधन हो गया. वह 86 बरस के थे.

काली पट्टी पहनकर खेलेंगे विंडीज के खिलाड़ी

विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ आज हाथ पर काली पट्टी बांधकर उतरेगा वेस्टइंडीज, मैनेजमेंट ने बताया वजह 1

काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतरने के बारे में टीम मैनेजर फिलिप स्पूनर ने संवाददाताओं से कहा,

”सर गैरी सोबर्स, रोहन कन्हाई और क्लाइव लायड जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने वाले वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ियों में से एक बासिल बूचर का आज तड़के (भारतीय समयानुसार) निधन हो गया. उनके सम्मान में वेस्टइंडीज की टीम दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी.”

बासिल बूचर ने खेले 44 टेस्ट

वेस्टइंडीज

बासिल बूचर ने वेस्टइंडीज के 44 टेस्ट मैच खेले जिसमें सात शतक और 16 अर्धशतक की मदद से 43.11 की औसत से 3104 रन बनाए जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 209 रन रहा. बूचर ने 1963 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 133 रन की यादगार पारी खेली.

इस पारी में ब्रेक के दौरान उन्हें अपनी पत्नी के गर्भपात की खबर मिली थी उन्होंने टेलीग्राम पढ़ा और दोबारा बल्लेबाजी के लिए चले गए और वहीं 1965 में इंग्लैंड के अपने अगले दौर पर नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में 209 रन की पारी खेली.

विशाखापट्टनम में खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पहले वनडे में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारत को हार का स्वाद चखाया. अब सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेंगी.

असल में भारत को पहले मैच में हराकर विंडीज ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब दूसरे मैच में जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगी, तो वहीं टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना अति आवश्यक हैं वरना वह ये सीरीज गंवा बैठेंगे.

Related posts