बांग्लादेश के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने खेली 49 रनों की तूफानी पारी, आलोचक भी हुए प्रसंशक 1

क्रिकेट की दुनिया में 360 डीग्री के खिलाड़ी के नाम से मशहुर एबी डीविलियर्स की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर से वापसी हो गयी हैं. खास बात तो यह हैं, कि जब से डीविलियर्स ने एक बाद फिर से क्रिकेट के मैदान पर कदम रखा हैं, तब से उनकी बल्लेबाजी एकदम खास और देखने लायक रहीं हैं. एबी डीविलियर्स का बल्ला गेंदबाजो के खिलाफ कुछ तरह से आग उगल रहा हैं, जैसे मानो वह कब से अपने अन्दर एक आग दबाए बैठे हो.

कुछ ही समय पहले हो रही थी आलोचना 

बांग्लादेश के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने खेली 49 रनों की तूफानी पारी, आलोचक भी हुए प्रसंशक 2

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एबी डीविलियर्स से ब्रेक लिया था, तब चारों तरफ उनकी जमकर आलोचना की गयी थी. क्रिकेट के कई जानकारों ने तो यहाँ तक कह दिया था, कि अब एबी डीविलियर्स को क्रिकेट से सन्यास ले लेना चाहिय और आगे के बारे में विचार करना चाहिए.

मगर अब जब से एबी डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर से कदम रखा हैं, तब से उनका खेल देखते ही बन रहा हैं. वापसी के बाद एबी डी ने कुल तीन मैच खेले हैं और इन तीन मुकाबलों में उन्होंने 245 रन बनाये हैं. पहले वनडे में 15 गेंद में 20, दूसरे वनडे में 104 गेंदों में 176 और एक टी ट्वेंटी मैच में 27 गेंदों का सामना करते हुए दमदार 49 रन बनाये हैं.

इन तीन अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में एबी डीविलियर्स का स्ट्राइक रेट 167 का रहा हैं, जो वाकई में अद्दभुत हैं.

टीम हैं सबसे पहले 

बांग्लादेश के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने खेली 49 रनों की तूफानी पारी, आलोचक भी हुए प्रसंशक 3

हाल में ही जब दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली गयी थी, तब एबी डीविलियर्स ने टेस्ट टीम से अपना नाम वापस ले लिया था. सभी का ऐसा मानना था, कि डीविलियर्स ने जो कुछ भी किया वह एकदम गलत था. कई जानकारों ने तो यहाँ तक कह दिया था, कि एबी डीविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से दूर भाग रहे हैं और खुद को टीम से ज्यादा बड़ा मानते हैं.

मगर कुछ ही समय पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर एबी ने इन सभी बातों का खंडन कर दिया था और कहा था, कि आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट भी खेलेगे. साथ ही एबी डीविलियर्स ने वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी और अब वह एक बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ जुड़े हुए है.

बांग्लादेश के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने खेली 49 रनों की तूफानी पारी, आलोचक भी हुए प्रसंशक 4

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment