आईपीएल 2008 की नीलामी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2008 की नीलामी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं? 

आईपीएल 2008 की नीलामी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं?
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी और हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब अपने रोमांच को दिखाने के लिए तैयार है। अभी तो आईपीएल के अगले सीजन के शुरू होने में वक्त बचा हुआ है। लेकिन 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन के कारण इन दिनों आईपीएल पूरी तरह से सुर्खियों में हैं।

2008 के पहले आईपीएल के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी क्या कर रहे हैं

आईपीएल 13 के ऑक्शन को लेकर इन दिनों तो सभी फैंस, और फ्रेंचाइजी की नजरें लगी हुई हैं। जिसमें फैंस ये देखने को उत्सुक हैं कि किस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा बोली लग सकती है। लेकिन इस क्रांतिकारी शुरुआत आईपीएल के पहले सीजन की नीलामी पर कुछ प्रकाश डाल दिया जाए।

आईपीएल 2008 की नीलामी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं? 1

2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन से पहले हुई नीलामी में भी खिलाड़ियों पर भारी बोली लगायी गई थी। तो आपको हम इस रिपोर्ट के जरिए बताते हैं पहले आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे 5 खिलाड़ी क्या कर रहे हैं अब…

#5 इरफान पठान- 9,25,000 डॉलर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान एक समय टीम की सबसे बड़ी जान थे। ऑलराउंडर की जबरदस्त प्रतिभा इरफान पठान का नाम शुरुआती दौर में विश्व क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार हो चुका था। जो आईपीएल के पहले सीजन के दौरान लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक थे।

Image result for irfan pathan kings eleven punjab

इरफान पठान को आईपीएल के पहले सीजन के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने 9,25,000 डॉलर में अपने में अपने पाले में किया। इरफान पठान कई साल आईपीएल खेलते रहे जो किंग्स इलेवन पंजाब से होते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पहुंचे जिसके बाद राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट का हिस्सा बने और आखिर में 2017 के आईपीएल में वो गुजरात लॉयंस के लिए खेले। लेकिन इसके बाद वो आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं।

इरफान पठान फिलहाल कमेन्ट्री में भाग्य अजमा रहे हैं तो साथ ही 2018 में घरेलू क्रिकेट में बडोदा की टीम से होते हुए जम्मू-कश्मीर के साथ प्लेयर कम मेंटर के तौर पर जुड़े थे। आईपीएल में पठान ने 103 मैचों में 1139 रन बनाने के साथ ही 80 विकेट झटके।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts