विडियो- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में हुआ कुछ ऐसा, कि गांगुली को याद आये माही | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में हुआ कुछ ऐसा, कि गांगुली को याद आये माही 

विडियो- न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में हुआ कुछ ऐसा, कि गांगुली को याद आये माही

विश्व क्रिकेट में इस समय आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की धूम मची हुई हैं । इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेली जा रही चैंपियंस ट्रॉफी में शुक्रवार को एजबेस्टन के मैदान में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच उनका पहला मैच खेला जा रहा है। ग्रुप ऑफ डेथ के इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की टीम बदला लेने के इरादें से उतरी

विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और विश्वकप-2015 की रनर-अप टीम न्यूजीलैंड के बीच एजबेस्टन में इस चैंपियंस ट्रॉफी का अहम मैच खेला जा रहा है। इस मैच में विश्व कप के फाइनल मैच में मिली हार का बदला लेने के लिए बल्लेबाजी के लिए उतरी। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और ल्यूक रोंकी ने पारी की शुरूआत की। मार्टिन गुप्टिल और ल्यूक रोंकी ने ऑस्ट्रेलिया की खतरनाकर पेस बैटरी के सामनें शानदार और तेज शुरूआत की। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : मैच प्रीव्यू ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगी श्रेष्ठता की जंग

Australia v New Zealand - ICC Champions Trophy : News Photo

न्यूजीलैंड ने की तेज शुरूआत

न्यूजीलैंड के बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में शुमार मार्टिन गुप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया। मार्टिन गुप्टिल और ल्यूक रोंकी ने देखते ही देखते न्यूजीलैंड के स्कोर को छठे ओवर की शुरूआत में ही 40 रनों तक पहुंचा दिया। गुप्टिल इस ओवर की चौथी गेंद पर जोस हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। मार्टिन गुप्टिल ने आउट होने से पहले 22 गेंदो में 26 रन बनाए।

केन विलियम्सन और ल्यूक रोंकी के बीच रन लेने में बिगड़ा तालमेल

मार्टिन गुप्टिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आए। केन विलियम्सन ने ल्यूक रोंकी के साथ संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। तभी पारी के नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर जो पेट कमिंस डाल रहे थे। इस गेंद को केन विलियम्सन ने मिड विकेट पर खेल दिया और तुरंत रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन दूसरी तरफ ल्यूक रोंकी इस रन को लेने के लिए तैयार नहीं थे। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच रन को लेकर तालमेल बिगड़ गया और जैसे-तैसे ल्यूक रोंकी रन आउट होने से बचे। गांगुली ने भारत की मध्यमक्रम बल्लेबाजी को लेकर जताई चिंता, धर्मसंकट में फंसे विराट कोहली

ल्यूक रोकीं रनआउट होने से बाल-बाल बचे

केन विलियम्सन और ल्यूक रोंकी के बीच हुई इस गफलत में ल्यूक रोंकी रन आउट होने से बाल-बाल बच गए। ल्यूक रोंकी बल्लेबाजी के एंड की ओर भाग ही गए। फील्डर ने मिड विकेट से थ्रो किया लेकिन वो विकेट पर नहीं लग पाया और वहीं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड भी इस थ्रो को सही तरीके से रन आउट के रूप में बदलने में नाकाम रहे। मैथ्यू वेड गेंद को पकड़ने के लिए आगे आए लेकिन वो गेंद को समय पर स्पंट पर नहीं लगा सके। तभी चैंपियंस ट्रॉफी में ब्रॉडकास्ट चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी कमेन्ट्री कर कर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी को याद करते हुए उनकी तारीफ की।

Australia v New Zealand - ICC Champions Trophy : News Photo

गांगुली ने धोनी के रन आउट के अनोखे तरीके को किया याद

गांगुली ने मैथ्यू वेड के इस तरह गेंद को पकड़ने के अंदाज पर कहा कि अगर यहां धोनी होते तो ये साफ तौर पर रन आउट मिलता क्योंकि धोनी इस तरह रनआउट करने में माहीर माने जाते हैं और उन्हें हमेशा इस बात का अंदाज़ा रहता है, कि बल्लेबाज़ कहा है, गेंद कहा है और वो कहा है।

Related posts