Indian cricketer Yuzvendra Chahal (L) delivers a ball as coach Ravi Shastri looks on during a practice session at the Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla on August 18, 2017. The one day international cricket series between India and Sri Lanka starts in Dambulla on August 20. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

पहले टेस्ट मैच में भारत को हराने के बाद साउथ अफ्रीका एक बार फिर से भारत को हैरान करने के लिए तैयार है. दूसरा टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला जा रहा है. जहाँ पर उम्मीद की जा रही है कि इस मैदान पर एक बार फिर से तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलेगी. वही मैच से पहले मैदान में एक बार फिर से बूमराह अभ्यास करते हुए नज़र आए. जहाँ पर उन्होंने मैच से पहले बात की.

हम खुद को तैयार कर रहे है 

अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बात करते हुए बुमराह ने कहा कि हम खुद को विकेट के हिसाब से तैयार कर रहे है. हम यहाँ के हालात में खुद को ढालना चाहते है. हमे पता था यहाँ पर विकेट हमे थोडा उछाल वाला मिलेगा. वही जब हमने यहाँ खेला तो पाया कि ये एक फ्लैट ट्रैक था. ऐसे में हम विकेट को लेकर किसी भी तरह की तैयारी करना नही चाहते है.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है इस समय कुछ भी हो सकता है. ऐसे में हमारी योजना एक दम साफ है, हम मैदान पर जा कर उसी के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश करेंगे.

हम खुद को ढालने की कोशिश कर रहे है

वही आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि यहाँ पर अलग तरह की उछाल है. हम खुद को यहाँ पर ढालने की कोशिश कर रहे है. पहले मैच में हमने दूसरी पारी में उन पर अच्छा दबाव बनाया था. ऐसे में हम वही प्लान आने वाले मैचों में भी जारी रखेंगे.

वही आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब विकेट से आप को मदद मिल रही होती है तो आप को कुछ भी अलग से करने की जरूरत नही होती है. ऐसे में हमे सिर्फ अपने बेसिक पर ही काम करना होता है. हम विकेट को लेकर विडियो देख रहे है. हम उसी के हिसाब से काम करेंगे.



  • SHARE

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

    इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

    …. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

    भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

    आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

    अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

    क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

    लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

    आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...