सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मुडी ने वार्नर और हैदराबाद नहीं इस भारतीय और इस टीम को बताया आईपीएल की पसंदीदा 1

टॉम मूडी के पास एक कोच के तौर पर सिखाने को बहुत कुछ है, और वह एक बहुत ही शानदार रणनीतिकार भी है, मुडी को 12 साल का कोचिंग अनुभव है. वह ज्यादतर टीमो के सफल कोच रहे है. वो श्रीलंका के 2005 में कोच बनाए गए थे, जिसके बाद उन्होंने श्रीलंका को 2007 के फाइनल तक पहुंचा दिया था. आईपीएल में भी वह सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके हैं.

पंसदीदा कप्तान धोनी और फेवरेट टीम चेन्नई

सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मुडी ने वार्नर और हैदराबाद नहीं इस भारतीय और इस टीम को बताया आईपीएल की पसंदीदा 2

ट्विटर पर सवाल जवाब सेशन के दौरान टॉम मुडी से एक प्रशंसक ने पूछा, आपका बेस्ट आईपीएल कप्‍तान और बेस्ट आईपीएल टीम कौन है? इसका जवाब देते हुए बाद मूडी ने धोनी का नाम सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल कप्‍तान और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को बेहतरीन टीम बताया.

कई क्रिकेट पंडित टॉम मुडी की तरह आईपीएल का पसंदीदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ही बताते हैं और उनकी पसंदीदा टीम भी चेन्नई सुपर किंग्स रहती है.

कंसिस्टेंसी की वजह से धोनी और चेन्नई को माना सर्वश्रेष्ठ

सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मुडी ने वार्नर और हैदराबाद नहीं इस भारतीय और इस टीम को बताया आईपीएल की पसंदीदा 3

मूडी ने बताया कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और एमएस धोनी की कंसिस्टेंसी के कारण ही दोनों उनके पसंदीदा है. जब 2018 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने हैदराबाद को हराकर खिताब जीता था, तो मूडी ने धोनी की टीम को आईपीएल इतिहास की सबसे बेहतरीन टीम बताया था.

चेन्‍नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के 10 सीजन खेले हैं और सभी मौकों पर प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया. सीएसके ने कुल 8 फाइनल खेले हैं, जिसमें से तीन बार खिताब अपने नाम किया है.

 

आईपीएल 2016 में सनराइजर्स को बना चुके हैं चैंपियन

सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मुडी ने वार्नर और हैदराबाद नहीं इस भारतीय और इस टीम को बताया आईपीएल की पसंदीदा 4

बता दें, कि टॉम मुडी आईपीएल 2020 में सनराइजर्स की कोचिंग करते हुए नजर नहीं आयेंगे. सनराइजर्स ने उनकी जगह टीम का नया मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस को बना दिया है.

पिछले काफी सालों से टॉम मुडी सनराइजर्स की कोचिंग कर रहे थे और उनकी कोचिंग में ही सनराइजर्स की टीम ने आईपीएल 2016 का ख़िताब जीता था. पिछले 3 आईपीएल से भी उनकी टीम प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर रही थी.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul