महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य? 

महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने विश्व कप 2019 के बाद कोई मुकाबला नहीं खेला है। विश्व कप के बाद से ऋषभ पंत उनकी जगह वनडे और टी-20 में विकेटकीपिंग कर रहे थे। अब केएल राहुल के पास यह जिम्मेदारी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से वह कीपिंग कर रहे हैं।

धोनी वापस आए तो?

महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य? 1

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है। वह आईपीएल के बाद भारतीय टीम में वापसी भी कर सकते हैं। टी-20 में राहुल सलामी बल्लेबाजी करते है लेकिन वनडे क्रिकेट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी अच्छा कर रही है। इसी वजह से उन्हें सलामी बल्लेबाजी का मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है। अगर महेंद्र सिंह धोनी की वनडे टीम में वापसी होती है तो राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ता है।

पैर जमा रहे केएल राहुल

महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य? 2

केएल राहुल का अभी भी किसी फॉर्मेट में प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं दिख रही। टी-20 में उन्होंने लगातार अच्छा किया है लेकिन फिर भी धवन जैसे बड़े नाम को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना मुश्किल होगा।

अगर धोनी की वापसी नहीं होती है तो वह वनडे की तरह टी-20 में मध्यक्रम में खेल सकते हैं। राहुल ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर-3 और 4 पर खेलते हुए ही शतक बनाया है।

पंत का क्या?

महेंद्र सिंह धोनी की हुई वापसी तो क्या होगा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भविष्य? 3

ऋषभ पंत टेस्ट के बाद अब वनडे में भी विकेटकीपिंग के दूसरे विकल्प बन गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होती है तो वह तीसरे विकल्प हो जाएंगे। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर भी होना पड़ा सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद वह नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आए थे। आईपीएल में उनका बल्ले बोलता है कि भारतीय टीम के दरवाजे उनके लिए फिर खुल सकते हैं।

Related posts