क्वालीफायर मैच में मौसम एक बार फिर से बन सकता हैं विलेन, कोलकत्ता के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्वालीफायर मैच में मौसम एक बार फिर से बन सकता हैं विलेन, कोलकत्ता के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें 

क्वालीफायर मैच में मौसम एक बार फिर से बन सकता हैं विलेन, कोलकत्ता के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें

आईपीएल में आज दूसरा क्वालीफायर बंगलौर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में मुंबई का सामना  कोलकत्ता से होगा. लेकिन इस मैच पर बारिश और तूफ़ान की आशंका हैं . 

एक बार फिर से मौसम बन सकता हैं विलेन 

आज होने वाले दुसरे क्वालीफायर मैच में एक बार फिर से मौसम विलेन की भूमिका निभा सकता हैं. मौसम के विभाग के अनुसार आज के मैच के दौरान भी बंगलौर में बारिश के साथ साथ  तूफ़ान आने की भी आशंका हैं. विभाग के अनुसार शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक बारिश हो सकती हैं. ऐसे में एक बार फिर से बारिश की वजह से मैच में व्यवधान पड़ सकता हैं. 

क्वालीफायर मैच में मौसम एक बार फिर से बन सकता हैं विलेन, कोलकत्ता के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें 1

कल रात में भी हुए हैं बारिश 

बंगलौर में कल रात भी बारिश हुए हैं. ऐसे में ग्राउंडमैन के सामने आज के मैच की तैयारी करने के लिए बहुत कम समय बचा हैं. ऐसे में ग्राउंडमैन के सामने मैदान को तैयार करने के साथ बारिश से निपटने की भी चुनौती होगी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वो कैसे मैदान को आज के मैच के लिए तैयार करते हैं.

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

कोलकत्ता के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें 

अगर आज के मैच में बारिश होती हैं,तो कोलकत्ता को नुकसान हो सकता हैं. क्योंकि क्वालीफायर मैच  के लिए कोई भी दूसरा दिन रिजर्व डे के रूप में नही रखा गया हैं. ऐसे  में मुंबई फाइनल में पहुँच सकती हैं. इसी कारण कोलकत्ता के फैन्स आज के मैच में बारिश न होने की दुआ कर रहें होंगे.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

बारिश के बाद कुछ इस तरह से बदल सकते हैं समीकरण 

क्वालीफायर मैच के लिए कोई भी रिजर्व डे नही रखा गया हैं ,ऐसे में फाइनल में पहुँचने वाली टीम का आज ही फैसला हो जाएगा. ऐसे में कुछ तरह निकल सकता हैं निर्णय :

  • अगर आज के मैच में लगातर बारिश होती रहती हैं और मैच रद्द हो जाता हैं तो मुंबई फाइनल में पहुँच जाएगी.क्योंकि मुंबई के लीग मैच में कोलकाता से जायदा अंक हैं. इसके अलावा लीग में दो बार मुंबई ने कोलकाता को हराया हैं. 
  • अगर मैदान 2 ओवर के लिए तैयार हो जाता हैं तो अंपायर के सुपर ओवर करा कर मैच का निर्णय निकाल सकते हैं. 

सुपर ओवर से हुआ फैसला तो कोलकाता होगा जीतने का प्रबल दावेदार:

हालाँकि अगर मैच का परिणाम सुपर ओवर से निकाला जाता है, तो ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स जीत की प्रबल दावेदार होगी, क्योंकि मुंबई इंडियन्स की तरफ से सुपरओवर जसप्रीत बुमराह डालेंगे और ऐसे में क्रिस लीन और युसूफ पठान इस 1 ओवर के लिए मुंबई और बुमराह पर भारी पड़ेंगे, बाकी का कसर रोबिन उथप्पा बल्लेबाजी आने पर पूरी कर सकते है.

जबकि कुल्टर नील के सामने बल्लेबाजी करना मुंबई इंडियन्स के सामने मुश्किल होगा, क्योंकि मुंबई की तरफ से पोलार्ड को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़े शॉट आत्मविश्वास से नहीं लगा सकता है, जिसका उदाहरण पहले भी देखा जा चूका है.

Related posts