राहुल द्रविड़ के घर में जबरदस्ती घूस गई थी महिला फैन, माता-पिता को होना पड़ा था शर्मिंदा 1

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के दौरे पर है तो उसी दौरान अगले महीनें बीसीसीआई ने श्रीलंका का दौरा भी तय कर शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत की दूसरी टीम शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली टीम के साथ राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में चयनित किए गए हैं।

राहुल द्रविड़ ने अपने खेल के साथ ही व्यवहार से जीता दिल

विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक राहुल द्रविड़ का एक बल्लेबाज के रूप में बड़ा कद रहा तो वहीं क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक कोच के रूप में भी बहुत ही प्रभावशाली माना जा रहा है।

राहुल द्रविड़ के घर में जबरदस्ती घूस गई थी महिला फैन, माता-पिता को होना पड़ा था शर्मिंदा 2

राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत के सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक हैं। वो अपने पूरे करियर के दौरान जैंटलमैन कहे जाने वाले क्रिकेट के खेल की इस परिभाषा को सार्थक करते रहे तो वहीं मैदान के बाहर भी हमेशा शालीनता के लिए जाने जाते रहे।

द्रविड़ से महिला फैंस करती थीं खूब लगाव

राहुल द्रविड़ की फैंस फॉलोइंग बहुत ही ज्यादा है। उनकी शालीनता के कारण उन्हें लड़कियां और महिला भी खूब पसंद करती थीं। भले ही वो इन मामलों में दूर रहते लेकिन महिला फैंस उनके पास खिंची चली आती थीं।

राहुल द्रविड़

ऐसी ही एक घटना राहुल द्रविड़ के साथ हुई। जब एक बार एक महिला फैन उन्हें मिलने उनके घर ही आ पहुंची, इतना ही नहीं उस महिला ने उनके घर से बाहर निकलने तक से इनकार कर दिया था।

जब महिला फैन ने घर से बाहर निकलने से किया इनकार

इस घटना का जिक्र खुद द्रविड़ ने एक कार्यक्रम वट द डक में बातचीत करते हुए कहा कि

उनके माता-पिता चाहते थे कि वो अपने हर फैंस से बात करें। चाहे वो फोन करें या घर पर आएं, वो उनसे निजी तौर पर मिलें। एक बार मैं किसी बड़े दौरे से घर आया था। मैं घर पर सुबह से ही सो रहा था, जब मैं शाम को जागा तो मेरी मां ने कहा कि तुम्हारी एक फैन तुमसे मिलने हैदराबाद से आई है, तुम जाकर उससे मिलो। मैं उस लड़की से मिलने गया और मैंने उसे ऑटोग्राफ दिया और उसके साथ फोटो क्लिक कराई। लेकिन इसके बाद उस लड़की ने घर से बाहर जाने से मना कर दिया। उसने कहा कि वो अपना घर छोड़कर आई है और अब मेरे घर पर ही रहेगी। इसके बाद मेरे माता-पिता को समझ आया कि किसी को भी ऐसे ही घर के अंदर नहीं आने देना चाहिए।”

राहुल द्रविड़ के घर में जबरदस्ती घूस गई थी महिला फैन, माता-पिता को होना पड़ा था शर्मिंदा 3

शादी होने के बाद लव लेटर नहीं, मिलती थी राखियां

राहुल द्रविड़ ने अपनी महिला फैंस पर ही आगे बात करते हुए बताया कि उनकी शादी होने के बाद महिला फैंस से राखियां मिलती थी। द्रविड़ ने कहा कि

“महिला फैंस का होना अच्छी बात है, मुझे वैलेंटाइंस डे पर काफी ज्यादा लव लैटर आते थे, लेकिन जब मेरी शादी हो गई तो मुझे राखी के समय खत मिलने लगे। अपनी आंखों को ताजा रखने के लिए मैं कुछ एक्सरसाइज करता था. इससे मुझे कितना फायदा हुआ ये मैं नहीं जानता लेकिन मैंने सफलता हासिल करने के लिए कई अजीबोगरीब चीजें भी की। सोने से पहले मैं मेडिटेशन करता था। मैच के दिन जब मैं उठता था, तो भी मैं मेडिटेशन करता था।”

राहुल द्रविड़ के घर में जबरदस्ती घूस गई थी महिला फैन, माता-पिता को होना पड़ा था शर्मिंदा 4

नींद ना आने पर कमरें में ही करते थे शेडो प्रैक्टिस

इसके बाद इस दिग्गज ने कहा कि

“कभी-कभी मैं बैट फर्श पर रखता था तो नीचे के कमरे में ठहरने वाले लोग फोन कर देते थे। जब कभी मुझे नींद नहीं आती थी तो मैं बैट उठाकर प्रैक्टिस करने लगता था। कई बल्लेबाज ऐसा करते हैं। आप शीशे के सामने बल्लेबाजी का स्टांस बनाते हैं और अपनी तकनीक समझने की कोशिश करते हैं। आप एक तरह से शैडो प्रैक्टिस करते हैं।”

हितो का टकराव