अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल 

अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्व कप 2020 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के लीग मुकाबले समाप्ति की तरफ है और सुपर क्वार्टर फाइनल की टीमें पक्की हो चुकी है। पहले ही क्वार्टर फाइनल में भारतीय अंडर-19 टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 से होने वाला है। यह मुकाबला पोटशेफरूम को सेनवेस पार्क में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 2018 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भी खेला गया था।

शानदार लय में भारतीय टीम

अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल 1

भारतीय अंडर-19 टीम ने सभी 3 लीग मैचों को अपने नाम किया था। टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हराया था। इसके बाद जापान से हुए मुकाबले को भारत ने 10 विकेट से अपने नाम किया था।

टीम का अंतिम मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ था। बारिश की वजह से प्रभावित रहे मुकाबले को भारत ने डकवर्थ लुईस नियम से अपने नाम किया था। दूसरे और तीसरे मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए रवि बिश्नोई मैन ऑफ द मैच बने थे।

ऊपर-नीचे ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन

अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल 2

ऑस्ट्रेलिया की टीम अंडर-19 विश्व कप 2020 ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रही थी। टीम को पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में उन्हें नाईजीरिया को आसानी से 10 विकेट से अपने नाम किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को टीम ने दो विकेट से अपने नाम किया था। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। इसी वजह से उन्हें जीत के लिए अपने खेल के स्तर को काफी ऊपर बढ़ाना पड़ेगा।

कहां देखें मुकाबला?

अंडर-19 विश्व कप 2020: कब और कहां देखें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला क्वार्टर फाइनल 3

अंडर-19 विश्व कप 2020 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्टस 3 पर किया जाएगा। इसके अलावा किसी और चैनल पर इसका प्रसारण नहीं होगा। हॉटस्टार पर आप इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

भारत अंडर-19: यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, विद्याधर पाटिल, शुभांग हेगड़े, शाश्वत रावत, कुमार कुशाग्र

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19: सैम फैनिंग, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मैकेंजी हार्वे (कप्तान), लचलान हेरेने, ओलिवर डेविस, लियाम स्कॉट, पैट्रिक रो (विकेटकीपर), तनवीर संगा, कोनोर सुली, टॉड मर्फी, ब्रैडली सिम्पसन, लियाम मार्शल, कोरी केली, मैथ्यू विलंस, कूपर कोनोली

Related posts