इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच 

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच
Photo Credit : Getty Images

रोहित शर्मा टीम इंडिया के एक अटूट अंग बन चूके है, वनडे और टी-20 क्रिकेट में तो उन्हें टीम से बाहर करने का विचार भी किसी के मन में कभी नहीं उठता. रोहित का बल्ला जब जब बोलता है, उन्हें रोकना किसी भी गेंदबाज़ी अटैक के लिए नामुमकिन सा हो जाता है, इस बात का सबूत है उनके वनडे रिकॉर्ड.

दो दोहरे शतक वाले एकमात्र बल्लेबाज़ है रोहित

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच 1
Photo Credit : Google

रोहित शर्मा के नाम दो दो एकदिवसीय दोहरे शतक है, रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर के मैदान पर 209 रन और कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर 264 रनों की पारी खेली थी, 264 रन रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे.  मैच के दौरान अनु मालिक के साथ दिखाई दी इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की पत्नी, देखें तस्वीरें

रोहित का ईडन गार्डन्स से कुछ खास ही नाता रहा है, चाहे वो आईपीएल हो वनडे क्रिकेट या फिर टेस्ट, रोहित का बल्ला हमेशा ही ईडन गार्डन्स के मैदान पर चलता है.

टेस्ट डेब्यू में भी लगाया था बड़ा शतक

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच 2
Photo Credit : Google

रोहित के लिए ईडन गार्डन्स का मैदान इतना खास शुरू से ही रहा है, उन्होंने अपने टेस्ट करियर की  शुरुआत भी इसी मैदान से की थी और अपने पहले ही मैच में रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 177 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था.

उसके बाद से तो रोहित और ईडन गार्डन्स का एक अलग सा दोस्ताना बन गया. रोहित ने एक के बाद एक बड़े स्कोर इस मैदान पर खड़े किये.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में लगाये थे 264

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच 3
Photo Credit : Google

श्रीलंका के खिलाफ लम्बे समय बाद चोट से वापसी कर रहे रोहित शर्मा ने शुरुआत तो धीमी की, लेकिन एक बार लय पकड़ने के बाद रोहित ने उस मैच में इतने रन अकेले ही बना डाले, जितने पूरी श्रीलंकाई टीम मिलकर भी नहीं बना सकी.

रोहित ने उस मैच में 264 रनों की पारी खेलकर वनडे क्रिकेट के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, जो अब भी एक रिकॉर्ड है.  विडियो : 27.5 ओवर में हुआ कुछ ऐसा कि आपस में ही भिड़ गये रोहित शर्मा और विराट कोहली

उस मैच के दौरान हुआ था ये मज़ेदार किस्सा

इतिहास के पन्नो से: जब रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी खुश नहीं थे टीम इंडिया के मुख्य कोच 4
Photo Credit : Getty Images

रोहित शर्मा ने भी अश्विन और शिखर धवन की तरह क्रिकेट ह्युमरिस्ट विक्रम साथैय के शो व्हाट द डक पर पहुंचे और वहा रोहित ने अपने करियर और ज़िन्दगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए और कई अनसुनी बातें भी साझा की.

रोहित ने अपनी 264 रनों की पारी से जुड़ा भी एक हास्यास्पद किस्सा बताया, उन्होंने कहा “जब वो मैदान पर लम्बे समय बाद वापसी कर रहे थे, तो काफी दबाव महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्होंने पारी की शुरुआत काफी धीमी की, शुरू की 15-20 गेंदों पर मैंने केवल 5 रन बनाये और फिर 70 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया उसके बाद लय बनती गयी और मैंने शॉट्स लगाये.”

रोहित ने बताया “जब मैं 264 बनाकर ड्रेसिंग रूम में पहुंचा, तो हमारे कोच थे उस समय डंकन फ्लेचर, फ्लेचर ने मुझसे कहा, कि रोहित अगर तुम थोड़ा शुरू में तेज़ खेलते, तो आज तिहरा शतक लगा सकते थे, मैंने उन्हें कहा क्या आप 264 से खुश नहीं है? और यह सुनकर पूरी टीम हंसी से फुट पड़ी. फिर उन्होंने कहा, कि नहीं आपको कभी भी संतुष्ट नहीं होना चाहिए, जिसके बाद मैंने कहा कि नहीं मैं अपने प्रदर्शन से फ़िलहाल काफी  खुश हूँ और अब चलिए जा कर मैच जीतते है.”

Related posts