जब राहुल द्रविड़ के रूम से आने लगी जोर-जोर से आवाज, और आस पास के लोगों ने छोड़ दिये कमरे

sagar mhatre / 17 July 2016

पिच कैसी भी हो, भारतीय पुर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ हमेशा बिना किसी विरोध किये, भारत के लिए खेलते थे. उनका शांत व्यवहार उनको एक महान क्रिकेटर बनाया.

विक्रम साठ्ये के एक शो में उन्होंने राहुल द्रविड के बारे में बड़ा खुलासा किया हैं. साठ्ये ने द्रविड को पुछा कि, “कैसे एक बार उनकी रूम से जोरों जोरों से आवाज आ रहीं थी, और लोगों ने उनके खिलाफ शिकायत की थी.”

साठ्ये ने कहा, “द्रविड़ के रुम से जोर जोर से आवाज आ रहीं थी, जिसके वजह से दुसरे रूम के लोग होटल छोड़ कर जा रहे थे. और इस आवाज की वजह थी राहुल द्रविड़ का अपने होटल के कमरे में ही बल्लेबाजी अभ्यास का.”

इसके जवाब में राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “आपके हाथों में जब बल्ला हो और आप रूम में अकेले हो तो अपने आप बल्लेबाजी करने लगते हो. इसकी वजह से लोगों ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी.”

साठ्ये ने एक और मजेदार किस्से के बारे में पुछा कि, “आपकी पत्नी ने आपको नींद में चलते हुए देखा हैं?”

द्रविड ने इसके जवाब में कहा कि, “कभी-कभी आपको सोने का समय नहीं मिलता, और इस वजह से आपके साथ कभी-कभी ऐसा होता हैं. और खासकर जब आप युवा हो तब.”

द्रविड ने आगें कहा, “मैं शीशे के सामने खड़ा रहकर अभ्यास करता था, और खुदको ऐसा महसूस करता था कि, मैं गेंदबाजों को मार रहा हूँ, इससे मुझे एक अलग तरह की खुशी मिलती थी.”

“आवाज आने की बात करे तो, हर खिलाड़ी मैच से पहले अपनी अलग रणनीती बनाता हैं. तो मैच से पहले मै भी अपने रूम  में बल्लेबाजी अभ्यास के जरिये विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ रणनीति बना रहा था.”

Related Topics