क्रिकेट में खेल की प्रतिभा के साथ कभी कभी रणनीति व् दावपेच भी चलने पड़ते हैं. बशर्ते टीम में कप्तान में वह क्षमता हो. ऐसा ही कुछ हुआ 1997 /98 रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान. जिसमे हैदराबाद की टीम के कप्तान एम वी श्रीधर ने रणनीति से पॉइंट्स कमाय.

कर्नाटका चार खेलों में 24 पॉइंट्स के साथ सबसे आगे बना हुआ था. तमिल नाडु 10 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर वहीँ हैदराबाद के भी 10 पॉइंट्स थे.

चेपनक में बारिश शुरू हुई और खेल चोपट होने लगा. हालाँकि हैदराबाद ने बारिश रुकते ही जल्द ही बल्लेबाज़ी की लेकिन रन बनाना बहुत कठिन हो रहा था. किसी तरह टीम 30 -2 रन बना पायी. और बाद एक दो दिन मैच नहीं हुआ. लेकिन बाद में हैदराबाद के कप्तान ने अपनी रणनीति चलते हुए 30 -2 पर ही टीम का स्कोर घोषित कर दिया. क्योंकि बारिश की अभी भी सम्भावना थी और टीम इस बीच कुछ ख़ास रन नहीं बना सकती थी. जिसके कि ज्यादा पॉइंट अर्जित किये जा सके . श्रीधर जानते थे कि मैच के परित्यक टकराव से सिर्फ 2 अंक हासिल करने से फायदा नहीं होगा.

जैसे ही बारिश रुकी तमिल नाडु के बल्लेबाज़ मैदान में उतरे. अगर ये टीम 30 से अधिक रन बना लेती है तो उसे पांच पॉइंट्स मिलेंगे और हैदराबाद को तीन पॉइंट्स. तीन पॉइंट्स २ पॉइंट्स कमाने से तो अच्छा है. इसलिए श्रीधर ने तमिल नाडु को बल्लेबाज़ी के लिए आगे कर दिया. तमिल नाडु ने भी संघर्ष करते हुए 22.5 ओवर में 33 -1 का स्कोर बनाया. बारिश की वजह से मैच आगे नहीं हो पाया. इस तरह हैदराबाद टीम को 3 पॉइंट्स मिले.

अगले खेल में हैदराबाद के लिए गोवा पर विजयी होना कुछ आसान था क्योंकि कप्तान अज़हरुद्दीन लौट आये थे. हैदराबाद ने क्वार्टर फाइनल भी जीता लेकिन सेमी फाइनल में हार का सामना किया.

हैदराबाद ने बेशक ख़िताब न जीता हो लेकिन टीम के कप्तान ने इसे एक यादगार अभियान बताया.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    प्रीव्यू: जानिए 22 मई को होने वाली रॉ में क्या हो सकता है, कौन...

    22 मई को एक बार फिर से रॉ के और नया एपिसोड आएगा. इस एपिसोड में जहाँ कई चीज़े नई देखने को मिल सकती...

    घुटने के ऑपरेशन के बाद पहली बार बोले रैंडी, दिया फैन्स को भावुक सन्देश

    हाल में 13 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन चोट की वजह से रिंग से दूर हो गए है.वही रिंग से दूर होने के बाद...

    यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप टूर्नामेंट के लिए 16 रैसलरों के नामों की हुई घोषणा. ये...

    WWE ने साल 2017 में ब्रिटेन के रैसलरों और फैंस को अपनी तरफ खींचने के लिए यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट का आयोजन किया था। उस...

    रोमन के समर्थन में आया ये पूर्व WWE रेसलर, कह डाली ये बड़ी बात

    रोमन रेंस को WWE का फेस माना जा रहा है. जहाँ एक तरफ पर कम्पनी का फेस बने हुए है. वही दूसरी तरह उन्हें...

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...