महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर रोहित शर्मा ने खलील अहमद कों सौंपी एशिया कप की ट्रॉफी 1

ये कहना शायद गलत नहीं होगा कि भले ही महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ दी हो पर कप्तानी ने धोनी को नहीं छोड़ा. मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि धोनी हमारे हमेशा कप्तान रहेंगे.

जब भारतीय टीम ने एशिया कप-2018 में बांग्लादेश को हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया तो धोनी कप्तान रोहित शर्मा के पास गए और ट्रॉफी को युवा गेंदबाज खलील अहमद को देने के लिए कहा. एशिया कप के फाइनल की यही तस्वीर सभी न्यूज़पेपर में छा गयी थी.

खलील अहमद ने बताया धोनी ने कहा था ट्रॉफी पकड़ने के लिए 

महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर रोहित शर्मा ने खलील अहमद कों सौंपी एशिया कप की ट्रॉफी 2

20 वर्षीय खलील अहमद ने एशिया कप में ही वनडे टीम में डेब्यू किया. इस दौरान उन्होंने कुल दो मैच खेले, जिसमें 4 विकेट चटकाए.

खलील ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से इन्टरव्यू के दौरान बताया कि

”धोनी भाई ने रोहित शर्मा से मुझे ट्रॉफी देने के लिए कहा था. उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि मैं टीम का सबसे युवा सदस्य था और मेरा इस सीरीज के दौरान डेब्यू रहा. ये मेरे लिए यादगार अनुभव था.”

खलील ने कहा

”जब धोनी भाई और रोहित ने मुझ से विजेता ट्रॉफी पकड़ने के लिए कहा तो मेरे पास शब्द नहीं थे. मैं भावुक हो गया था वो पल मैं कभी नहीं भूलूंगा.”

महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर रोहित शर्मा ने खलील अहमद कों सौंपी एशिया कप की ट्रॉफी 3

खलील ने एशिया कप के दौरान अपना पहला डेब्यू मैच हांगकांग के खिलाफ खेला था. जबकि दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला. महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर युवाओं को सलाह देते हुए अक्सर देखे जाते हैं. उन्होंने खलील को भी सलाह दी.

खलील ने बताया

”हांगकांग के खिलाफ हमने 259 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद उनके ओपनर्स 150 रन बनाकर शानदार खेल रहे थे. हमने ऐसी उम्मीद नहीं की थी. वह मुझे अच्छी तरह खेल रहे थे मैंने लगभग सभी तरह से कोशिश की पर कुछ भी काम नहीं आया. धोनी मेरे पास आए और कहा पेस मेंटेन कर के रख और थोड़ा आगे डाल. मैंने इसे दो बार किया और ये काम कर गया. और आखिरकार मैं ओपिंग तोड़ने में कामयाब हुआ. धोनी के टीम में होने के लिए हम सभी सौभाग्यशाली हैं.”

khaleel ahmed

खलील अहमद अब विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साहित हैं. साथ ही खलील ने बताया कि उन्हें जब भी सलाह की जरुरत होती है तो वह ज़हीर खान से सलाह लेते हैं. इस दौरान वह अपने साथ एक डायरी भी रखते हैं जिसमें ज़हीर द्वारा दी गयी सलाह को नोट कर लेते.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment