जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच 

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच

क्रिकेट खेल के दौरान कभी-कभी ऐसे अजीबोगरीब वाक्या घट जाते है,जो चल रहे मैच को अचानक रोकने का सबब बन जाते है। बर्ड्स, मधमुक्खी या भी जानवर ऐसे ही वजह है जिनकी वजह से मैच को कई बार रोकना पड़ता है।

लेकिन आॅस्ट्रेलिया में चल रहे शेफील्ड शील्ड घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में एक ऐसा अजीब वाक्या घटना,जो बेहद ही हैरान कर देने वाला रहा। यह मैच क्वीसलैंड और न्यू साउथ वेल्स के बीच खेला जा रहा था।

जब टोस्ट ने रूकवा मैच

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच 1

यह पूरा मामला ब्रिसबेन के एलेन क्रिकेट स्टेडियम का है, जहां पर न्यू साउथ वेल्स की टीम 110 रनों के स्कोर पर 4 विकेट खोकर बल्लेबाजी कर रही थी। इसके अलावा उसे विपक्षी टीम क्वीसलैंड के खिलाफ जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी.

इसी दौरान न्यू साउथ वेल्स के नाथन लायन को यह लगा कि उनकी टीम इस लक्ष्य को आसानी से पार कर लेगी। जिसकी वजह से वे अपने नाश्ते के लिए टोस्ट बनाने चले गए। इसके कुछ देर बाद ही फायर अलार्म बज गया और मैच को अचानक रोकना पड़ा।

लायन ने खुद किया मजेदार घटना का उजागर

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच 2

क्रिकेटर नाथन लायन ने इस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“जब मै चैंजिग रूम में बैठा बोर हो रहा था, उसी दौरान मैने टोस्ट बनाने के लिए सोचा। हालांकि जैसे ही मैने टोस्टर मशीन में टोस्ट को डाला,वह ठीक तरीके से नहीं बना। 

इसकी वजह से मैने फिर से टोस्ट को मशीन में डाला। पर मेरा ध्यान इसी दौरान मैच पर चला गया और टोस्ट को टोस्टर मशीन में ही भूल गया। यह घटना मेरे लिए उस वक्त खतरनाक बन गयी, जब कुछ ही देर में फायर अलाॅर्म बजने लगा,तब जाकर मेरा ध्यान टोस्ट पर गया। “

जब फायर अलार्म से मची अफरातफरी

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच 3

जैसे ही फायर अलार्म बजने लगा, तुरन्त अंपायर ने खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम छोड़कर बाहर जाने का निर्देश दिया। अचानक मची इस अफरा तफरी में चल रहे मैच को करीब आधे घंटे के लिए रोकना पड़ा। इसी बीच सुरक्षा में लगे अधिकारी और फायर बिग्रेड के लोग ड्रेसिंग रूम की तरफ दोड़ पड़े और पूरे क्रिकेट मैदान की अच्छे से जांच की गई।

जब नाथन लायन की छोटी सी गलती से मची चलते मैच में अफरातफरी, रोकना पड़ा मैच 4

मैदान की पूरी गहनता के साथ की गई जांच के बाद फिर से मैच को शुरू किया गया,जिसके बाद शुरू किये मैच में न्यू साउथ वेल्स ने क्वीसलंड को 6 विकेट से हरा दिया और टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत अपने नाम कर ली।

 

Related posts

Leave a Reply