IPL 2021

IPL 2021: आईपीएल 2021 के पहले चरण के कुछ मुकाबलों को अगर हम याद न करें तो नाइंसाफी होगी। भारत में हुए IPL 2021 के पहले चरण की कुछ यादें तो ऐसी है कि आपको रोमांचित कर देगी। अगर आप पहले चरण के उस मैच की यादें भूल गए हैं जिसमें विराट कोहली के सबसे स्टार गेंदबाज की रवींद्र जडेजा ने जमकर धुनाई की थी। तो हम आपको उस ओवर की यादें ताजा करवायेंगे। यह कारनामा इंडियन प्रीमियर लीग के 19 वें मुकाबिले में हुआ था।

आखिरी ओवर में मचाया था धमाल

IPL 2021 का वो मैच जब रवींद्र जडेजा ने की थी कोहली के गेंदबाज जमकर धुनाई, एक ओवर में ठोके थे 37 रन 1

भारतीय टीम के जबरदस्त ऑलराउंड रवींद्र जडेजा की काबिलियत पर शक नहीं किया जा सकता। वो टीम इंडिया और आईपीएल में सीएसके के लिए हमेशा बेहतरीन परफॉर्मेंस करते हैं। इसीलिए उन्हें सर रवींद्र जडेजा भी कहा जाता है। जडेजा ने IPL 2021 के एक मुकाबले में बल्ले और गेंद से ऐसा कारनामा किया कि फैंस भी हैरान रह गए। IPL के 19वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच खेला गया था। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ 37 रन ठोक डाले थे।

आखिरी ओवर में जडेजा का तूफान

IPL 2021 का वो मैच जब रवींद्र जडेजा ने की थी कोहली के गेंदबाज जमकर धुनाई, एक ओवर में ठोके थे 37 रन 2

एक ओवर में 36 रन सुनें होंगे लेकिन 37 रन बनाने का कारनामा एक अजूबा था वो भी उस बॉलर के खिलाफ रन ठोके थे जिसके कब्जे में पर्पल कैप था। कम बार ऐसा हुआ होगा कि आपने एक ओवर में 37 रन बनते देखें होंगे। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19वें ओवर तक 154 रन बना लिए थे। जडेजा ने हर्षल के एक ही ओवर में 37 रन बनाते हुए इतिहास रच डाला। आईपीएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज के खिलाफ एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

मैच में हरफनमौला प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने हर्षल के आखिरी ओवर में 5 छक्के, 1 चौका और एक डबल रन लिया. इसके अलावा हर्षल ने इस ओवर में एक नो बॉल भी फेंकी थी। हर्षल पटेल का आखिरी ओवर कुछ इस प्रकार था। 6, 6, 6+Nb, 6, 2, 6, 4, जडेजा ने इस इनिंग में 28 गेंदें खेलकर नाबाद 62 रन बनाए। आखिरी ओवर में 37 रन बनने के साथ ही स्कोर 154 से बढ़कर 191 हो गया था. जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए RCB के 3 विकेट भी चटकाए थे।