जब वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट होने के डर से सचिन तेंदुलकर ने नहीं खाया अपना पसंदीदा खाना 1

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर मैदान पर बल्लेबाज़ी के साथ-साथ अपने अंधविश्वास की वजह से जाने जाते है. सचिन अंधविश्वास की वजह से कई बार चर्चा में भी आए. इस दौरान सचिन और उनके अंधविश्वास के बारें में काफी ज्यादा खबरे और कहानियाँ भी लिखी गई थी. आज हम आप को भी सचिन और उनके अंधविश्वास का एक किस्सा सुनाएँगे,जिसे सुन कर आप भी हैरान राज जाएँगे.

वर्ल्ड कप 1999 के दौरान हुआ था ये किस्सा 

जब वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट होने के डर से सचिन तेंदुलकर ने नहीं खाया अपना पसंदीदा खाना 2

ये किस्सा 1999 वर्ल्ड कप का है. उस दौरान सचिन अपने भाई अजित और अपनी पत्नी अंजलि के साथ इंग्लैंड गए हुए थे. वो इंग्लैंड के मौसम में खुद को ढालना चाहते थे, ताकि उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी तरह की कोई भी दिक्कत न हो. इसी वजह से वो इंग्लैंड घुमे और अभ्यास करने गए हुए थे.

जब वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट होने के डर से सचिन तेंदुलकर ने नहीं खाया अपना पसंदीदा खाना 3

जब वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट होने के डर से सचिन तेंदुलकर ने नहीं खाया अपना पसंदीदा खाना 4

भारत के मैच के पहले सचिन अपने भाई अजित और अपनी पत्नी अंजलि के साथ एक फेमस रेस्टोरेंट गए.जहाँ उन्होंने अपनी पसंदीदा दिश  क्रिस्पी एरोमेटिक डक’ को आर्डर किया. जिसके बाद उनके भाई उन्हें रोकते हुए कहा कि ‘ये ऑर्डर तुरंत रद्‌द करो और कुछ अलग मंगवा लो’। ये बात सुन कर सचिन भी हैरान रह गए और उन्होंने इसका कारण पूछा. जिस पर अजित ने जवाब देते हुए कहा कि, “इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में मान्यता है कि डक से बनी ये डिश जो भी खाता है, अगले मैच में वह शून्य पर आउट होता है।”

डक पर आउट होने के बात डक दिखाते थे 

जब वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट होने के डर से सचिन तेंदुलकर ने नहीं खाया अपना पसंदीदा खाना 5

ऑस्ट्रेलिया में उस दौरान यदि कोई भी बल्लेबाज़ जीरो आउट हो जाता था, तो टीवी पर बल्लेबाज़ के वापस जाने पर उनके साथ डक को जाते हुए भी दिखाते थे. अपने बड़े भाई अजित की ये बात सुनकर सचिन परेशान हो गए. सचिन वर्ल्ड कप को लेकर किसी भी तरह कोई भी खतरा नही लेना चाहते थे, इसी वजह से उन्होंने अपना आर्डर रद्द कर दिया और दूसरा चीज़ खाने के लिए माँगा ली.

 

 

VIDEO

Leave a comment