जब 2013 में वानखेडे में सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच खेला, तब उनको लगा की, अब मेरा दौर खत्म हुआ, और वे ड्रेसिंग रुम में जाकर रोने लगे. तब सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली से खुलकर बाते की, और अपना मन हलका किया था.

तब सचिन ने विराट कोहली को एक बैन्ड दिया, और कहा कि, ये मेरे पिताजी ने मुझे दिया था, जो आज मै तुम्हें दे रहा हू. तब विराट कोहली ने सचिन के पांव छुए, और तब सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, तुम मेरे पांव मत छुना, मेरे गले मिलना. तब विराट कोहली ने कहा कि, मै आपको मिस करुंगा, और फिर सचिन के साथ मिलकर ड्रेसिंग रूम से बाहर आए.

यह भी पढ़े: जब धोनी हुए सचिन के कायल

तो वहीं कुछ ही साल पहले दर्बन में जब सचिन अपने खराब वक्त से गुजर रहे थे, तब एक जिम में सचिन की मुलाकात पूर्व अॉस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल से हुई थी.

तब इयान चैपल ने कहा था कि, “तो तेरे बेहतर करने के पीछे ये वजह है.” तो सचिन ने कहा, “तुम्हारे भाई (पूर्व भारतीय कोच ग्रैग चैपल) ने भारतीय क्रिकेट को कम से कम पांच साल पीछे लाकर खडा किया.”

इसमे से कुछ क्षण, बोरिया मुजुमदार ने बताए है, तो कुछ शब्द सचिन के है. सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को एक इवेंट में ये बात बताई.

यह भी देखे: धोनी नहीं बल्कि ये दिग्गज थे वो खिलाड़ी जिन्होंने सबसे पहले खेला हेलिकॉप्टर शॉट

सचिन तेंदुलकर के पुरे करियर में उनको कई बातों का सामना करना पडा है, और उन्होंने ये भी बताया कि, जब वे भारतीय टीम के कप्तान थे, तब उनको चयनकर्ताओं का पूरी तरह समर्थन नहीं मिलता था.

और उन्होंने टेनिस एल्बों की चोट पर भी बोला कि, ये चोट मेरे करियर की सबसे गंभीर चोट थी, और मै ही जानता हू की मुझे कितना दर्द होता था. मैनें तब मेरी पत्नी अंजली को बोला था की, मेरी विडियो शूटिंग करो, क्योंकी इतना दर्द तुमने कभी देखा भी नहीं होगा.

सचिन को एक सवाल पुछा गया कि, आपने अंजली को ही क्यों चुना दूसरी किसी लडकी पर आपकी नजर क्यों नहीं गयी? इस पर सचिन ने कहा, “तब मै क्रिकेट में व्यस्त था, और मुझे अंजली ही पहले दिखी.”

इस मुलाकात में सचिन ने खुलकर जवाब दिये, और सभी लोगों ने इसका आनंद लिया.

यह भी पढ़े: सचिन, सहवाग और धोनी का ये ख्वाब रह जायेगा अधुरा



  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    वीडियो : 18.6 गेंद पर रोहित शर्मा हुए बुरी तरह चोटिल, तो पत्नी रितिका...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला...

    कार्तिक ने प्लेआफ में पहुंचने पर खुशी जताई

    हैदराबाद, 20 मई; कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण...

    टेनिस: ज्वेरेव लगातार दूसरे साल इटली ओपन के फाइनल में

    रोम, 20 मई; गत चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 7-6, 7-5 से हराकर लगातार दूसरे साल इटली ओपन के...

    IPL 2018: आरसीबी अपने इन 5 खिलाड़ियों के वजह से ही हुई प्लेऑफ की...

    आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आईपीएल में आरसीबी की टीम...

    राजस्थान राॅयल्स ने की शानदार जीत दर्ज,मगर जोफ्रा आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 53वां मुकाबला शनिवार,यानि 19 मई को राजस्थान राॅयल्स और  राॅयल चैलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। खेले जा चुके इस...