NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं लाइव मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला मैच 

NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला मैच

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकबला 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जाएगा। 5 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।

अभी तक नहीं जीता भारत

NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला मैच 1

भारतीय टीम ने अभी तक न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज नहीं जीती है। दोनों टीमों के बीच 2009 में पहली बार वहां टी20 सीरीज खेला गया था। दो मैचों की उस सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से अपने नाम कर लिया था।

इसके 9 साल बाद 2018 में भारत ने फिर न्यूजीलैंड में टी-20 खेला। यहां टीम को सीरीज के दूसरे मैच में जरूर जीत मिली लेकिन पहले और तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब टीम तीसरी बार यहां टी-20 सीरीज खेलने जा रही है।

कब शुरु होगा टी-20 मैच?

NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला मैच 2

टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय समय अनुसार दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरु होगा। मैच के लिए टॉस 11 बजकर 50 मिनट पर होगा। दोनों देशों के टाइम जोन में 7 घंटे 30 मिनट का अंतर होता है। लोकल समय के अनुसार यह मैच शाम 7 बजकर 50 मिनट पर शुरु होगा।

इस मैदान पर 2019 में दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था। कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था। इस बार दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

कहां देखें लाइव प्रसारण?

NZ vs IND, पहला टी-20: कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला मैच 3

न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले टी20 सीरीज के दूसरे मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-1 पर यह मैच आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं।

वहीं स्टार स्पोर्ट्स-1 हिंदी पर आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं। इसके साथ ही जियो टीवी पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी।

Related posts