युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने किया मजाक, तो सौरव गांगुली ने कर लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला

nishant / 05 July 2016

भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली का बड़ा नाम है. उनकी कप्तानी, उनका अंदाज, उनकी आक्रमकता, उनकी बल्लेबाजी, उनका रुतबा, उनकी दोस्ती, गांगुली इनमे से हर रोल में हिट रहे है. उनके रिटायर होने के बाद भी लोग उन्हें देखकर पागल हो जाते है. उनकी मैदान पर दादागीरी से लेकर लॉर्ड्स पर टी शर्ट उतारने की बात हो हर जगह दादा हिट रहे है. लेकिन ये जो बात अब हम आपको बताने जा रहे है, वो सबसे मजेदार बात है.

बात उस  समय  की  है, जब भारतीय टीम पाकिस्तान  दौरे पर थी, और गांगुली उस वक्त भारत के कप्तान थे. उस समय युवराज और हरभजन ने गांगुली के साथ मजाक करने का सोचा.

हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने बाकी की टीम के साथ मिलकर एक पेपर छपवाया, और उसमे लिखा था कि, गांगुली ने कहा है कि, युवराज सिंह और हरभजन सिंह का व्यवहार ड्रेसिंग रुम में अच्छा नहीं है.

जब ये पोस्टर भारतीय कप्तान गांगुली को पता चला तो वो अचम्भित और परेशान  हो गये. उस वक्त युवराज ने कहा, “दादा मै आपकी कप्तानी में अब आगे नहीं खेलना चाहता.”

युवराज सिंह के साथ भारतीय टर्बनेटर हरभजन सिंह और नेहरा ने अपना पुरा सामान ही पैक कर लिया. अभी हाल ही में आप की आदालत में हरभजन सिंह ने इस बात का खुलासा किया था.

जब भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों ने अपना सामान पैक कर लिया, तो ये सब देखकर गांगुली ने कहा, ” मेरा विश्वास करो मैने ऐसा कुछ नहीं बोला है, मै कसम खाता हू, कि मैने ऐसा कुछ नहीं बोला है, अगर मैने ऐसा कुछ बोला है, तो मै कप्तानी छोड़ दुंगा.”

हालांकि ये सब देखकर उस समय के उपकप्तान और भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से रहा नहीं गया, द्रविड़ हँस पड़े और द्रविड़ के साथ पूरी टीम भी हँसने लगी. बाद में सभी ने दादा को बताया वो सिर्फ मजाक कर रहे थे.

 इस घटना से पता चलता है कि, गांगुली कितने अच्छे लीडर थे, और सब उनको कितना मानते थे.