क्या साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी इसपर प्रतिक्रिया 

क्या रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी इसपर प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जा रहे सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। पहले चेतेश्वर पुजारा ने 193 रनों की पारी खेली और उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी नाबाद 159 रन बनाये। इन्हीं पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 600 से ज्यादा रन बना दिए हैं। 2009 के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने सेना देशों में 500 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

ऋषभ पन्त की शानदार बल्लेबाजी

क्या रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी इसपर प्रतिक्रिया 1

इस सीरीज में लगातार 30-40 का स्कोर बनाकर आउट हो रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मैच में 159 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक भी है।

इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवेल टेस्ट में भी शानदार शतक बनाया था। पंत एशिया से बाहर टेस्ट मैच में दो शतक बनाने वाले भारतीय के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। एमएस धोनी के नाम एशिया से बाहर एक भी शतक नहीं है।

ऋषभ पंत को नहीं हटाया जा सकता

क्या रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी इसपर प्रतिक्रिया 2

भारतीय टीम में ऋषभ पंत को रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद मौका मिला था। उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी कि लेकिन उनकी विकेटकीपिंग काफी औसत दर्जे की रही है। यही वजह है कि रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद टीम मैनेजमेंट के लिए परेशानी बढने वाली है।

इस बारे में बात करते हुए अजीत अगरकर ने कहा

“मैं पन्त को ड्राप करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। उनकी कीपिंग में अभी और सुधार की जरूरत है। भारत की टर्निंग पिचों पर अभी उन्होंने सिर्फ दो टेस्ट खेला है, इसलिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन साहा के आने के बाद भी पन्त को बाहर करने के बारे में मैं सोच भी नहीं सकता।”

ऋषभ पंत की कीपिंग पर सवाल

क्या रिद्धिमान साहा के फिट होने के बाद ऋषभ पंत हो जाएंगे बाहर, अजीत अगरकर ने दी इसपर प्रतिक्रिया 3

ऋषभ पंत भले ही बल्ले से लगातार रन बना रहे हो लेकिन उनकी कीपिंग पर अभी भी सवाल बने हुए हैं। इंग्लैंड से लेकर अभी तक उन्होंने विकेट के पीछे कई बड़ी गलतियाँ की है। यही वजह है कि अच्छी बल्लेबाजी के बाद भी उनकी दावेदारी कमजोर हो सकती है। साहा शानदार कीपर हैं और उनके फिटनेस हासिल करने के बाद मैनेजमेंट के लिए परेशानी बढने वाली है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts