in , ,

स्टीवन स्मिथ ने बताया, भारत के आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के बीबीएल में कौन है बेहतर टी-20 लीग

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक साल के लिए बैन किये जाने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ मैदान पर वापसी को तैयार हैं। हालाँकि, उन्होंने कैरिबियन प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हिस्सा भी लिया था। इसी महीने 28 मार्च को उनका बैन समाप्त हो रहा है। उससे पहले आईपीएल में हिस्सा लेने स्मिथ भारत पहुँच चुके हैं।

आईपीएल और बीबीएल पर दिया बयान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की गिनती भी बेहतरीन लीग में होती है। इस पर अपनी राय रखते हुए राजस्थान रॉयल्स की वेबसाइट से स्मिथ ने कहा

“बीबीएल और आईपीएल दोनों महान लीग हैं लेकिन मैंने यहां (भारत) अपने समय का अच्छी तरह से आनंद लिया है क्योंकि यहाँ के दर्शक काफी अद्भुत है और आपको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है।”

मैदान पर वापसी को बेताब

स्टीवन स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बैन लिए जाने के बाद पिछले साल आईपीएल खेलने पर भी रोक लगा दी गयी थी। उससे पहले 2017 में उनकी कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपर जायंट फाइनल तक पहुंची थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम के बारे में उन्होंने कहा

“टीम में वापस आना एक शानदार अनुभव है। मैं (सवाई मानसिंह) मैदान में गया और सब कुछ बहुत बेहतरीन दिख रहा है। लड़के कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और मैं मैदान पर आने का इंतज़ार नहीं कर पा रहा हूँ।”

स्टीवन स्मिथ के लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट

विश्व कप से पहले स्टीवन स्मिथ आईपीएल के जरिये अपनी फॉर्म को हासिल करना चाहेंगे। बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान वह चोटिल भी हो गये थे और इसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी।

आईपीएल से स्मिथ दोबारा मैदान पर वापसी करेंगे। बीपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। आईपीएल के ठीक बाद विश्व कप है और ऐसे में वह आईपीएल से फॉर्म में वापसी कर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।