भारतीय क्रिकेट
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

बड़े-बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स को खेलने के लिए सभी टीमें हिस्सा लेती हैं. सभी का उद्देश्य होता है उस चमचमाती ट्रॉफी को जीतकर अपने देश के फैंस को खुशी देना. मगर जैसा कि खेल का रूल है, विजेता तो कोई एक ही होगा. किसी भी टीम के लिए आईसीसी खिताब जीतना गर्व की बात होती है और साथ ही टीम का कद भी विश्व क्रिकेट में उतना ही बढ़ जाता है.

21वीं सदी में अब तक कई आईसीसी मुकाबले खेले गए हैं जिसमें कई टीमों ने अपना परचम लहराया है. तो आइए अब इस आर्टिकल में आपको क्रम से बताते हैं कि 21 सदी में किस टीम ने कितने आईसीसी खिताब अपने नाम किए हैं.

           क्रमानुसार जानिए किस टीम ने जीते कितने खिताब

7- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

आईसीसी

21वीं सदी में इन 7 टीमों ने जीते हैं सबसे ज्यादा आईसीसी ट्रॉफी, देखें किस स्थान पर है भारत 1

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और आईसीसी ट्रॉफी का नाम सुनते ही, सबसे पहले जहन में आता है आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला. जहां किवी टीम जीतते-जीतते रह गई. ऐसा रोमांचक फाइनल मुकाबला आज तक क्रिकेट के इतिहास में नहीं खेला गया था.

मगर उस रोमांचक मुकाबले का परिणाम किवी खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक नहीं रहा. इससे पहले विश्व कप 2015 में भी किवी टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां ऑस्ट्रेलिया के हाथों एकतरफा फाइनल मैच में हार का सामना किया था.

मगर यदि न्यूजीलैंड टीम के अच्छे पलों को याद करें, तो वह वास्तव में 21 वीं सदी में आईसीसी प्रतियोगिता जीतने वाली पहली टीम थी. किवी टीम ने सन् 2000 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉपी फाइनल में सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को हराकर पहली व एकमात्र जीत दर्ज की.

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse