जाने विश्व कप 2019 में अबतक किन टीमों को हो चूका है बारिश की वजह से नुकसान

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

जाने विश्व कप 2019 में अबतक किन-किन टीमों को हो चूका है बारिश की वजह से नुकसान 

जाने विश्व कप 2019 में अबतक किन-किन टीमों को हो चूका है बारिश की वजह से नुकसान

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 11 जून मंगलवार को खेला जाना वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है. इससे पहले श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला एक मैच टूर्नामेंट में रद्द हो गया था. वहीं सोमवार 10 जून को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला एक मैच रद्द हो गया था. निश्चित रूप से टूर्नामेंट में लगातार रद्द मैचों का होना क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत बुरी खबर है.

पहले रद्द मैच से पाकिस्तान को नुकसान

बता दें, कि इस रद्द मैचों के चलते टीमों को पॉइंट्स टेबल में 1-1 अंक बांटने पड़ जा रहे हैं. जिससे मैच की फेवरेट टीमों को नुकसान हो रहा है.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए रद्द मैच में कहीं ना कहीं पाकिस्तान की टीम को नुकसान हुआ था. दरअसल, जिस तरह पाकिस्तान ने इंग्लैंड की टीम को अपने पिछले मैच में हराया था. उसे देखते हुए सभी दिग्गज पाकिस्तान टीम को इस मैच का फेवरेट बता रहे थे.

सभी का मानना था, कि पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में श्रीलंका को हरा देगी और पॉइंट्स टेबल में पूरे 2 अंक अर्जित करेगी, लेकिन अब यह मैच रद्द हो गया था और दोनों टीमों को 1-1 अंक बांटना पड़ा था.

दूसरे रद्द मैच का साउथ अफ्रीका को हुआ नुकसान

बता दें, कि वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच हुए रद्द मैच का का नुकसान साउथ अफ्रीका की टीम को हुआ है. दरअसल, साउथ अफ्रीका पहले ही अपने तीन मैच हार चुकी थी. अब उसका एक और मैच बिना जीत के खत्म हुआ था.

जिसका मतलब यह है, कि वह अगर अपने आने वाले सभी 5 मैच जीत भी जाती है, तो उसके सिर्फ 11 अंक ही होंगे और 11 अंको में  उसका प्लेऑफ़ में पहुंचाना पूरी तरह से तय नहीं होगा. उसे दूसरों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. अगर वह यहां से एक भी मैच और हारती है, तो उसके विश्व कप 2019 को जीतने का सपना टूट सकता है.

तीसरे रद्द मैच में बांग्लादेश को हुआ नुकसान

बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट में काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है, इसलिए कहीं ना कहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले इस मैच की फेवरेट टीम बांग्लादेश की थी और उसके जीतने के चांस काफी अच्छे थे. सभी क्रिकेट दिग्गजों का कहना था, कि वह इस मैच को जीत पॉइंट्स टेबल में 2 अंक अर्जित करेगी, लेकिन बारिश ने बांग्लादेश के 2 पॉइंट्स लेने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

 

Related posts