कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी 

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर में से एक माने जाते थे. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हुए हैं. बता दें, कि अनिल कुंबले ने अपने खेले 132 टेस्ट मैचों में 29.65 की औसत से 619 विकेट लिए हुए हैं. वहीं उन्होंने भारतीय टीम के लिए 271 वनडे मैचों में 30.89 की औसत से 337 विकेट हासिल किये हुए हैं.

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी 1

सहवाग ने बधाई देने के साथ मांगी माफ़ी

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी 2

अनिल कुंबले को उनके जन्मदिन के मौके पर जमकर बधाइयाँ मिल रही हैं. उनके पूर्व साथी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें जन्मदिन के मौके पर बधाई भी दी है. साथ ही सहवाग ने अनिल कुंबले से अपनी पुरानी गलती के लिए माफ़ी भी मांगी है.

बता दें, कि अनिल कुंबले का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. वह साल 2016 में भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं. उनके कोच रहते हुए भारतीय टीम ने काफी सफलता प्राप्त की थी.

सहवाग के कारण एडिलेड में नहीं कर पाए थे शतक पूरा

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी 3

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच 2008 में खेले गए एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग की वजह से अनिल कुंबले अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे. अनिल कुंबले इस मैच की पहली पारी में 87 रन बनाकर आउट हुए थे.

जब अनिल कुंबले शतक के करीब थे, तब ब्रेक के दौरान वह ड्रेसिंग रूम में गए थे और सहवाग ने उसने कहा था, कि आप काफी धीरे खेल रहे हो, थोड़ा आक्रमक अंदाज से खेलो.

जब कुंबले ने आक्रमक अंदाज से खेलना चाहा, तो वह आउट हो गए. इस बात को खुद सहवाग कई बार अपने इंटरव्यू में बोल भी चुके हैं.

दूसरे शतक से वंचित करने के लिए क्षमा करें

अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए सहवाग ने वर्षो पहले की गई गलती की मांगी माफ़ी 4

वीरेंद्र सहवाग ने अनिल कुंबले को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “भारत के सबसे महान मैच विजेताओं में से एक और एक शानदार रोल मॉडल, आपकों आपके दूसरे शतक से वंचित करने के लिए क्षमा करें, लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि आप वास्तविक जीवन में शतक बनाए, केवल 51 और जाना है. अनिल भाई आपकों जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं”

 

Related posts