//

कौन हैं आपके रोल मॉडल? हार्दिक पांड्या ने दिया शानदार जवाब

  हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं. उनके टीम में होने से संतुलन बना रहता है, क्योंकि वह बल्लेबाजी से भी टीम के लिए योगदान देते हैं और गेंदबाजी से भी प्रदर्शन करते हैं. इसी बीच हार्दिक पांड्या ने क्रिकबज को एक बयान दिया है. जहां उन्होंने अपने रोल मॉडल खिलाड़ियों को लेकर चर्चा की है. उन्होंने कहा है कि वह किसी एक खिलाड़ी का अनुसरण नहीं करते हैं. वह कई खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश करते हैं.

पोलार्ड को मैं रोल मॉडल के रूप में देखता

कौन हैं आपके रोल मॉडल? हार्दिक पांड्या ने दिया शानदार जवाब 1 हार्दिक पांड्या ने क्रिकबज के एक शो में हर्षा भोगले से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा, “मेरे और किरण पोलार्ड के बीच काफी अच्छे संबंध हैं, हमारे परिवार भी संपर्क में हैं. वेस्टइंडीज में हर समय मतभेद के बावजूद हम बात करते हैं, हम सुनिश्चित करते हैं कि हम महीने में कम से कम एक बार जरुर बात करें. वह मेरे सीनियर है और मैं उन्हें अपने एक रोल मॉडल के रूप में देखता हूं.”

धोनी से शांत और विराट से रनों की भूख सीखी

कौन हैं आपके रोल मॉडल? हार्दिक पांड्या ने दिया शानदार जवाब 2 अपने रोल मॉडल की इसी चर्चा को आगे बढ़ाते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा, “हालांकि ऐसा नहीं है कि मैं किसी एक को रोल मॉडल मानता हूं. मुझे जिस भी व्यक्ति से सीखने को मिलता है, मैं उससे सीखने के लिए तैयार रहता हूं. जैसे मैं माही भाई से शांत रहना सीखना चाहता हूं. विराट कोहली से रनों की भूख के बारे में सीखना चाहता हूं.  2015 से जब मैं आईपीएल में खेला, तो मैं हमेशा सीखना चाहता था. मैंने ऐसा महसूस किया कि पोलार्ड ऐसा कोई खिलाड़ी है, जिसकी तरह में भी अपना गेम बनाना चाहता हूं.”

ऐसा रहा है हार्दिक पांड्या का अबतक का करियर

कौन हैं आपके रोल मॉडल? हार्दिक पांड्या ने दिया शानदार जवाब 3 हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए अबतक 11 टेस्ट मैच, 54 वनडे मैच और 40 टी-20 मैच खेल चुके हैं. 11 टेस्ट मैचों में हार्दिक पांड्या ने 17 विकेट हासिल किये हैं. वहीं बल्ले के साथ 532 रन बनाये हैं. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 54 विकेट हासिल किये हैं और बल्ले के साथ 957 रन बनाये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 38 विकेट ले चुके हैं और 310 रन भी बना चुके हैं. हार्दिक पांड्या करीब एक 10 महीनों से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं. भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जल्द से जल्द इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को खेलते देखना चाहते हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply