विराट कोहली या स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब 

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के बीच लगातार तुलना की जाती है। एक साल के बैन के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने शानदार क्रिकेट खेली है और इसी वजह से उनकी लगातार तारीफ हो रही है। एशेज सीरीज की 7 पारियों में उनके बल्ले से 774 रन निकले थे। इसके बाद विराट को पीछे छोड़कर वह टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाजी भी बन गए थे।

भारत दौरे पर भी शानदार बल्लेबाजी

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब 1

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा हाल में ही समाप्त हुआ है। दोनों टीमों के बीच हुए 3 मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। 3 मैचों की 3 पारियों में विराट कोहली ने दो अर्धशतक की मदद से 183 रन बनाए थे।

इसी सीरीज में स्टीवन स्मिथ को 2 पारियों में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उन्होंने 98 और 131 रनों की पारी खेलते हुए 229 रन बनाए। इसके बाद एक बार फिर दोनों बल्लेबाजों की तुलना होने लगी है।

डीन जोन्स ने दिया जवाब

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब 2

सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स से यह सवाल किया गया। वह इस समय अंडर-19 विश्व कप में कमेंट्री कर रहे हैं। ओम लाल मेहता नाम के यूजर ने उनसे पूछा

“डीनो, स्मिथ और विराट में कौन बेहतर है?”

इस ट्वीट के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में स्टीवन स्मिथ से बेहतर माना है। उन्होंने इसके जवाब में लिखा

“तीनों फॉर्मेंट में विराट कोहली।”

 

टी-20 और वनडे में काफी पीछे

विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ में कौन बेहतर? डीन जोन्स ने दिया जवाब 3

विराट कोहली वनडे और टी-20 क्रिकेट में स्टीवन स्मिथ से काफी आगे हैं। विराट कोहली का टेस्ट में बल्लेबाजी औसत 54.98 का है वहीं वनडे में यह 59.86 और टी-20 में 52.73 का है। स्मिथ का टेस्ट में बल्लेबाजी औसत 62.84 का है लेकिन वनडे में यह 42.97 और टी-20 में 27.84 है। इसी वजह से तीनों फॉर्मेंट में विराट कोहली को स्मिथ से बेहतर बताया जाता है।

Related posts