स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब 

स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब

वर्तमान समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को लेकर कई तरह की बहस होती है. क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाज है, तो कुछ जानकरों का मानना है, कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लबाज है.

दोनों के ही करियर आंकड़े बेहतरीन

स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब 1

बता दें, कि विराट कोहली ने अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 53.6 की शानदार औसत से कुल 7240 रन बनाये हुए हैं. वह अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कुल 27 शतक लगा चुके हैं.

वहीं स्टीवन स्मिथ के टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करे, तो वह अपने देश के लिए कुल 73 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 62.84 की बेहतरीन औसत से 7227 रन बनाये हुए हैं. स्टीवन स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट करियर में 26 शतक है.

अपनी टीमों के लिए हैं ‘रन मशीन’

स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब 2

क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए जमकर रन बना रहे है और इसी के चलते लोग इन दोनों को ‘रन मशीन’ के नाम से भी पुकारते हैं.

अगर हम 2010 के बाद से आंकड़ो की बात करे, तो इसमें सबसे अच्छा औसत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का है. अगर अर्धशतक को शतक से ज्यादा में तब्दील करने की बात आती है, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मामले में स्टीवन स्मिथ से आगे हैं.

डीन जोंस ने दोनों को ही बताया महान खिलाड़ी

स्टीवन स्मिथ या विराट कोहली कौन हैं बेहतर बल्लेबाज? डीन जोंस ने दिया ये जवाब 3

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस से जब ट्विटर पर एक प्रशंसक ने पूछा कि स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली में से कौन बेहतर बल्लेबाज हैं? तो इसके जवाब में डीन जोंस ने कहा, “दोनों महान खिलाड़ी … दोनों खिलाड़ियों की टीमें उन्हें परिभाषित करेंगी. दूसरे शब्दों में … उन्हें ठीक से परिभाषित करने के लिए आईसीसी विश्व कप फाइनल खेलने की जरूरत है.”

 

Related posts