कोहली और स्मिथ की तुलना के बीच केप्लर वेसल्स ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान

विश्व क्रिकेट में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ की धूम है। विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ दोनों ही मौजूदा समय के दो सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी हैं। जिस तरह से विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ क्रिकेट के मैदान में रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उन्होंने मौजूदा दौर के तमाम बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 1

स्मिथ और कोहली की तुलना है जोरों पर

अब इतना तो तय हो गया है कि स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली वर्तमान समय के दो सबसे बड़े बल्लेबाज हैं लेकिन अब शुरू होती है इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के बीच तुलना का दौर… जिसमें कौन किससे बेहतर है। वैसे तुलना में सभी क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे रहे हैं कोई कोहली को बेहतर बता रहा है तो कोई स्टीवन स्मिथ को…

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 2

दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों के हैं प्रभावशाली आंकड़े

जहां तक स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली के अंतिम पांच टेस्ट मैचों के आंकड़े देखेंगे तो दोनों ने ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। स्टीवन स्मिथ ने जहां इस दौरान 141*, 40 ,6, 239, 76, 102* और 83 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने 0, 104*, 213, 243, 50, 5 और 28 रन  के स्कोर किए हैं। दोनों का ही बेदह ही प्रभाशाली प्रदर्शन रहा है। ऐसे तुलना करना भी बड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने स्मिथ और कोहली की तुलना में बड़ा बयान दिया है।

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 3

विराट-स्मिथ-रूट विलियम्सन की तुलना में केप्लर वेसल्स का बड़ा बयान

केप्लर वेसल्स का कहना है कि “विराट कोहली निश्चित रूप से शोमैन की तरह हैं, वहीं स्मिथ एक तरह से कला पर काम करते हैं, जिस तरह से वो स्कोर को चलाते हैं। साथ ही रूट और विलियम्सन भी तकनीकी रूप से बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं।”

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 4

कोहली जिस ब्रांड का क्रिकेट खेलते हैं वो है बहुत पसंद

केप्लर वेसल्स ने कहा कि

“मुझे लगता है कि कोहली बेहतरीन हैं और जिस तरह का आक्रमक ब्रांड का क्रिकेट वो खेलते हैं, वो मुझे पसंद है। मुझे ये बहुत पसंह है जिस तरह से वो मैच को पलटते हैं और उनका सभी तरह के फॉर्मेट में प्रभाव रहा है। वो निश्चित तौर पर इस समय के बेस्ट बल्लेबाज हैं। मुझे उनका व्यक्तित्व, उनकी आक्रमकता और जिस तरह से वो विरोधी के खिलाफ खेलते हैं वो पसंद है। साथ ही मुझे लगता है कि उनकी नेतृत्व कौशलता भी बहुत बढ़िया है। शेष खिलाड़ियों की तरह वो भी रन बना रहे हैं।”

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 5

चारों की तुलना में कोहली हैं ज्यादा साहसी खिलाड़ी

इसके साथ ही केप्लर वेसल्स ने कहा कि

देखो कि खिलाड़ियों की तुलना करना हमेशा ही मुश्किल रहता है क्योंकि वो अलग-अगल परिस्थितियों, अलग-अगल मौको और अलग-अलग टीम के खिलाफ  के नीचे खेलते हैं। मॉर्डन क्रिकेट में ये चारों ही बल्लेबाज बहुत शानदार हैं। लेकिन कोहली इन तीनों की तुलना में कुछ ज्यादा ही साहसी हैं। स्मिथ जिस तरह से क्रीज पर रहकर रन करते हैं वो भी काफी बढ़िया है।  रूट बहुत ही स्पष्ट हैं जैसे विलियम्सन हैं।”

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन की तुलना करते हुए दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे महान 6

Related posts

Leave a Reply