ग्लेन मैक्सवेल

क्रिकेट जिसको अनिश्तिताओं का खेल कहा जाता है इस खेल में कब क्या हो जाए किसी को भी इस बारे में नहीं मालूम होता है. इसके उलट कब कौन सा खिलाड़ी बेहतर प्रर्दशन कर अपनी टीम को जीत दिला दे, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

ऐसा ही कुछ देखने को मिला पंजाब और आरसीबी के मैच के दौरान. इस दौरान पंजाब के  होनहार खिलाड़ी हरप्रीत बराड़ ने जो किया उसकी पंजाब के लिए सख्त आवश्यकता थी. इसी के साथ पंजाब ने आईपीएल में वापसी कर ली है.  25 साल का ये गेंदबाज RCB के साथ होने वाले मैच से पहले गुमनामी की जिंदगी जी रहा था. लेकिन RCB के साथ होने वाले मैच ने तो इनकी जिंदगी को ही बदल दिया.

7 गेंदों में बैंगलोर के हार की लिख दी पटकथा:

हरप्रीत उस समय सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने विश्व के तीन होनहार बल्लेबाजों को आउट कर चलता किया. अपना चौथा मैच खेलते हुए हरप्रीत बराड़ ने अपने 4 ओवरों में 3 विकेट चटकाए और ये मुकाबला भी किंग्स इलेवन पंजाब की झोली में ड़ाल दिया.

जानिए कौन है हरप्रीत बराड़ जिसने सिर्फ 7 गेंदों में विराट, डिविलियर्स और मैक्सवेल को आउट कर पक्की कर दी थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार 1

खास बात ये रही कि इस मैच में हरप्रीत ने एक के बाद एक तीन शिकार किए जिसमें विराट कोहली, मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स सरीखे बल्लेबाज रहे.

25 साल के इस युवा गेंदबाज ने सबसे पहले RCB के कप्तान विराट कोहली को चलता किया इसके बाद नए खिलाड़ी के तौर पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल को भी चलता किया. इस कारनामे को उन्होंने 11 वें ओवर में किया.

पंजाब की उम्मीदों को रखा जिंदा:

इसके बाद अपने स्पेल का आखिरी ओवर फेंकने आए चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर बराड़ ने डिविलियर्स को भी चलता कर दिया. इस तरह एबी के रुप में बैंगलोर की जलती उम्मीदों को भी हरप्रीत ने बुझा दिया. इस तरह मात्र 7 गेंदों में हरप्रीत ने बैंगलोर के हार की कहानी लिख दी.

ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी दिखाएं जलवे

गौरतलब है कि हरप्रीत बराड़ ने पंजाब के खिलाफ अपने डेब्यू मैच साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किया था. उनके नाम क्लब मैच के एक ही ओवर में 5 छक्के भी जड़ने का रिकार्ड भी दर्ज है ऐसे में कहा जा सकता है कि वो बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. ऐसा दृश्य इसी मैच में देखने में आया था जब उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ खेलते हुए 17 गेंदों में 25 रन बनाए थे.