कौन है, ये के.सी. करियप्पा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कौन है, ये के.सी. करियप्पा 

किशन करियप्पा, यह नाम इस समय सभी की जुबान पर है, यह नाम आज IPL-2015 की नीलामी के दौरान उस वक्त चर्चा में आया जब कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयर डेविल्स इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिये लड़ते नजर आये. करियप्पा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2.4 करोड़ रूपये के रिकार्ड कीमत पर खरीदा. यह राशी इंग्लैंड के केविन पीटरसन, न्यूज़ीलैंड के मिशेल मैक्लेंघन, केन विलियम्सन और एडम मिलेन जैसे नामी खिलाड़ियों की नीलामी राशी से भी अधिक है.

सिर्फ क्रिकेट प्रसंसक ही नहीं बल्कि पूरा देश यह जानने को परेशान है, कि यह करियप्पा कौन है, पहले लोगो ने यह सोचा, कि ये वो 34 वर्षीय करियप्पा है, जो कर्नाटका प्रीमीयर लीग में बीजापुर बुल्स के लिये खेलते है, लेकिन ये 2.4 करोड़ रूपये की नीलामी राशी में बिकने वाला खिलाड़ी कोई और ही के.सी करियप्पा है.

ये आफ स्पिनर 20 वर्षीय के.सी करियप्पा कर्नाटक की रणजी टीम के सदस्य है, पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकश चोपड़ा ने इस खिलाड़ी के बारे में कहा, के.सी. करियप्पा जाहिरा तौर पर केकेआर का एक अदभुत और रहस्यमय स्पिनर है। अब वो इस टीम का हिस्सा है.

ऐसी अफवाह है, कि करियप्पा बिलकुल वेस्टइंडीज के महान स्पिनर सुनील नरायण की तरह गेंदबाजी करते है, और कोलकाता के लिये x-फैक्टर हो सकते है.कामरान खान, जे कार्तिकेयन और प्रवीण तांबे जैसे खिलाड़ीयो को इस आईपीएल के नीलामी में पसंद किया गया है।

 

Related posts

Leave a Reply