कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्या है उनकी खासियत? जो विराट कोहली ने उन्हें बताया सरप्राइज पैकेज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्या है उनकी खासियत? जो विराट कोहली ने बताया सरप्राइज पैकेज 

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्या है उनकी खासियत? जो विराट कोहली ने बताया सरप्राइज पैकेज

श्रीलंका के खिलाफ इंदौर टी-20 में जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ की। विराट के अनुसार विश्व कप में टीम एक सरप्राइस गेंदबाज के साथ जा सकती है। वह गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी हो सकते हैं। आज हम आपको उनके बारे में हर बात बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए जानना जरुरी है।

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा?

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्या है उनकी खासियत? जो विराट कोहली ने बताया सरप्राइज पैकेज 1

प्रसिद्ध कृष्णा कर्नाटक के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं। टीम ने आईपीएल 2018 के दौरान चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

उसके बाद टीम ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया था। 2015 में उन्होंने कर्नाटक के लिए बांग्लादेश ए के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। उस मैच में अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने विकेट हासिल किया था। पहली पारी में उन्होंने 5 जबकि दूसरी पारी में 1 विकेट लिया था।

क्या है खासियत?

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा की खासियत उनकी गति है। नवदीप सैनी तरह वह भी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। आईपीएल 2019 में उन्होंने 3 बार 150 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा छूआ था।

इसी वजह से विराट कोहली उन्हें सरप्राइज पैकेज मानते हैं। भारतीय क्रिकेट में हमेशा ऐसे तेज गेंदबाज की कमी रही है, जो लगातार 145 किमी प्रति घंटे से तेज गेंदबाजी कर सके।

कैसा रहा है करियर?

कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा और क्या है उनकी खासियत? जो विराट कोहली ने बताया सरप्राइज पैकेज 2

प्रसिद्ध कृष्णा ने 18 आईपीएल मैच खेले हैं और 9.32 की इकॉनमी से रन देकर उन्होंने 14 विकेट लिए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में खेले 41 मैचों में उनके नाम 67 विकेट दर्ज हैं। विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 में खेले 8 मैचों में उन्होंने 17 विकेट लिए थे।

23 वर्षीय इस गेंदबाज के पास अनुभव की कमी है लेकिन वह समय के साथ बेहतर हो सकते हैं। 6 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 20 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही वह इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं। विराट कोहली के बयान पर ध्यान दें तो कृष्णा को जल्द ही भारत के लिए डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है।

Related posts