क्रिस गेल और आंद्रे रसल में कौन लगाता हैं सबसे बढ़िया छक्के, गेल ने दिया जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल में कौन लगाता है सबसे अच्छे और लंबे छक्के, खुद गेल ने दिया ये जवाब 

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल में कौन लगाता है सबसे अच्छे और लंबे छक्के, खुद गेल ने दिया ये जवाब

सन 1975 और 1979 में लगातार दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीतकर इतिहास रचने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस बार विश्व कप जीतने के लिए बेकरार हैं. मौजूदा समय में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा हैं. टीम के कई सारे खिलाड़ी तो आईपीएल खेलकर आ रहे हैं और फॉर्म में भी हैं.

दुनियाभर के खेल प्रेमी भी वेस्टइंडीज की टीम से बड़े बड़े सरप्राइज की उम्मीद लगाये बैठे हैं. टीम में सबसे ज्यादा नजरे क्रिस गेल और आंद्रे रसल के ऊपर लगी रहेगी. यह दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर लम्बे लम्बे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. हाल में ही आईपीएल 12 के दौरान भी इन दोनों खिलाड़ियों ने काफी हवाई फायर भी की थी.

दोनों में कौन मारता है सबसे बढ़िया छक्के 

क्रिस गेल

खेल प्रेमियों के बीच इस बात को लगातार उत्सुकता बनी रहती हैं, कि क्रिस गेल ज्यादा विस्फोटक हैं या आंद्रे रसेल. हाल में ही क्रिस गेल से यह सवाल पूछा गया कि ‘रसेल और यूनिवर्स बॉस में से सबसे बढ़िया छक्के कौन लगाता हैं?’

क्रिस गेल ने बहुत ही मजेदार अंदाज में इस बात का जवाब देते हुए , कि ”इसमें कोई शक ही नहीं है, कि यूनिवर्स बॉस नंबर-1 हैं. मैंने इस ट्रेंड को सेट किया, जबकि रसेल उसके करीब पहुंचे. गेंदबाजो को आंद्रे रसेल से डर लगता है. रसेल जो छक्के लगाते हैं वह फ्लैट और काफी दमदार होते हैं, जबकि मेरे छक्के लम्बे होते हैं.”

दोनों ही हैं कमाल के हिटर

क्रिस गेल

इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि क्रिस गेल और आंद्रे रसल दोनों ही काफी ताकतवर हिटर हैं. क्रिस गेल ने जहाँ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 517 छक्के लगाये हैं, तो वही आंद्रे रसल के नाम पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 86 छक्के लगाये हैं. आईपीएल 12 में आंद्रे रसल ने सबसे ज्यादा 52 छक्के उड़ाए थे. क्रिस गेल ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा, कि

”मेरे छक्के भी बेहतर हैं. रसेल लंबा शॉट जमा सकता है, लेकिन ज्यादातर उसके छक्के सीधे और दमदार ही होते हैं. वहीं मेरे छक्के काफी ऊंचाई तक जाते हैं और गेंद को ज्यादा घूमना पड़ता हैं.”

 

Related posts