केकेआर में क्रिस लिन की जगह कौन है दूसरा विकल्प

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका

आईपीएल का आगाज अब महज कुछ ही दिनों में होने वाला है। सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। फ्रेंचाइजियों ने अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के पीछे पैसे खर्च कर दिए हैं। ऐसे में अगर उनके पसंदीदा खिलाड़ी को चोट लग जाए और वो आईपीएल ना खेल पाएं तो क्या होगा।

क्रिस लीन की जगह कौन…?

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 1

कोलकाता नाइट राइडर्स का हाल कुछ ऐसा ही हो गया है। इसका कारण उनके खतरनाक ओपनर बल्लेबाज क्रिस लीन हैं। हाल ही में खत्म हुए ट्राई सीरीज टूर्नामेंट में क्रिस लीन चोटिल हो गए हैं। उनके कंधे में काफी गंभीर चोट लगी है। अभी तक उनके चोट के ठीक होने की कोई खबर नहीं मिली है।

ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी चिंता होने लगी है। केकेआर ने क्रिस लीन को 9.60 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा था। लिहाजा वो उनके लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

ये है वो 5 खिलाड़ी जो चोटिल क्रिस लिन की जगह हो सकते है कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा:

  1. एलेक्स कैरी

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 2

एलेक्स कैरी क्रिस लीन की जगह एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्स कैरी एक बढ़िया विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने हाल ही में हुए बिग-बैश लीग में 11 मैचों में 443 रन बनाए। उन्होंने 141 से ज्यादा की स्ट्र्राइक रेट से रन बनाए जिसनें एक शतक भी शामिल है। वो एक क्लिन हिटर हैं और हर तरह के खेल में शॉट्स खेलना पसंद करते हैं।

केकेआर को मूल रूप से लिन की अनुपस्थिति में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की ज़रूरत है, इसलिए यहां केरी वह आवश्यकता पूरी कर सके।

उन्हें खेल खत्म करने के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज़ के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वो विकेटकीपर भी है लेकिन विकेटकीपर के तौर पर कोलकाता के पास पहले से ही कप्तान दिनेश कार्तिक और उप-कप्तान रॉबिन उथ्प्पा मौजूद हैं।

2. लैंडन सिमंस

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 3

वेस्टइंडिज के बल्लेबाज लैंडल सिमंस भी एक बढ़िया ओपनर बल्लेबाज का विकल्प हैं। वह एक क्लिन हिटर बल्लेबाज हैं जो पारी को लंबे-लंबे शॉट्स लगाने के साथ-साथ आगे बढ़ा सकते हैं। सिमंस को 2014 में मुंबई की टीम ने खरीदा था। मुंबई के लिए उन्होंने 11 मैच में 490 रन बनाए थे।

आईपीएल में सिमंस का रिकॉर्ड भी अच्छा है। उन्होंने लगभग 40 की औसत से 29 मैच में 1079 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 126 से ऊपर का रहा है। 2015 में मुंबई को आईपीएल का खिताब जिताने में सिमंस ने बड़ी भूमिका निभाई थी। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में भारत के खिलाफ भी सिमंस ने 51 बॉल में 82 रन की पारी खेलकर भारत को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था।

3. मार्टिन गप्टिल

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 4

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी केकेआर के लिए एक अच्छा ओपनर विकल्प हो सकते हैं। मार्टिन गप्टिल को इस बार आईपीएल में किसी टीम ने नहीं खरीदा लेकिन उन्होंने अपने देश के लिए पिछले कुछ पारियों में बढ़िया प्रदर्शन किया है।

उन्होंने अपनी आखिरी पांच पारियों में 5, 65, 105, 62 और 21 रन की पारियां खेली है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में गप्टिल के नाम 75 मैचों में 2271 रन हैं। वहीं दो शतकों के साथ उनका स्ट्राइक रेट भी 132.88 का है। वनडे मैचों में दोहरा शतक मारने वाले कुछ खास खिलाड़ियों में मार्टिन गप्टिल भी हैं।

2015 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 237 की एक पारी खेली थी। लिहाजा लीन की जगह पर गप्टिल एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

4. शॉन मार्स

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 5

आईपीएल इतिहास में शॉन मार्स की पारियों को कौन भूल सकता है। अपने पहले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए शॉन मार्स ने 11 मैचों में 616 रन बनाए थे। उनका औसत 68.44 का रहा था। वहीं उनका आईपीएल में पूरा औसत भी करीब 40 का है। जिससे साबित होता है कि वो निरंतर रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

इसके बावजूद शॉन मार्स इस बार अनसोल्ड रहे हैं। वहीं चौंकाने वाली बात ये है कि अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्स आजकल काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 71 आईपीएल मैचों में 132.74 की औसत से 2477 रन बनाए हैं। इस दौरान मार्स ने एक शतक और 20 अर्धशतक भी बनाए हैं।

मार्स ओपनर बल्लेबाज का विकल्प तो हैं ही साथ ही वो नंबर 3 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। लिहाजा शॉन मार्स भी केकेआर के लिए क्रिस लीन की जगह एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

5. जो रूट

IPL 2018: ये है वो 5 खिलाड़ी जिन्हें चोटिल क्रिस लीन की जगह दिया जा सकता है कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में अंत समय पर मौका 6

इंग्लैंड के शानदार खिलाड़ी जो रूट के नाम पर जब इस बार आईपीएल ऑक्सन में किसी ने बोली नहीं लगाई तो सभी हैरान रह गए। रूट की तुलना आजकल विराट कोहली औऱ स्टीव स्मिथ से की जाती है। उनका टी20 में करीब 40 का औसत है। जो रूट समेत इस समय कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो टी-20 में मुश्किल परिस्थितियों में खेलना जानते हैं।

इतने बड़े खिलाड़ी होने के बाद भी रूट का अनसोल्ड रहना सभी के लिए चौंकाने वाली बात थी। लिहाजा रूट भी केकेआर के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। रूट अपनी टीम के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं, लिहाजा उनके रूप में टीम को एक अतिरिक्त लीडर भी मिल सकता है।

Related posts

Leave a Reply