कौन हैं आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी? क्रुनाल पांड्या ने इस दिग्गज का लिया नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कौन हैं आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी? क्रुनाल पांड्या ने इस दिग्गज का लिया नाम 

कौन हैं आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी? क्रुनाल पांड्या ने इस दिग्गज का लिया नाम

इनदिनों लगभग सभी देशों में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन चल रहा है. जिस वजह से क्रिकेट भी नही हो पा रही है, इसलिए इनदिनों क्रिकेटर्स अपने फैंस से सोशल मीडिया में बातचीत कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कई क्रिकेटरों ने अपने फैंस से सोशल मीडिया में बातचीत की थी. अब उन क्रिकेट में क्रुनाल पांड्या का नाम भी जुड़ गया है.

क्रुनाल ने ब्रायन लारा को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी

कौन हैं आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी? क्रुनाल पांड्या ने इस दिग्गज का लिया नाम 1

दरअसल, भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या से एक प्रशंसक ने पूछा, आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी कौन हैं? इसके जवाब में क्रुनाल पांड्या ने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का नाम लिया.

आपकों बता दे, कि ब्रायन लारा क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते है. उन्होंने अपने टेस्ट और वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर में 10 हजार से ज्यादा रन बनाये हुए है.

 

लारा ने टेस्ट और वनडे दोनों में बनाये हुए है 10 हजार से ज्यादा रन

कौन हैं आपका आल टाइम पसंदीदा विदेशी खिलाड़ी? क्रुनाल पांड्या ने इस दिग्गज का लिया नाम 2

लारा ने जहां 131 टेस्ट मैच में 52.88 की औसत से 11953 रन बनाये हुए है. वही 299 वनडे मैचों में 40.48 की औसत से 10405 रन बनाये हुए है. ब्रायन लारा के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 400 नाबाद रन की सर्वोच्च पारी खेलने का भी रिकॉर्ड है.

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 501 रन की पारी खेली हुई है. ब्रायन लारा की वह 501 की नाबाद मेराथन पारी प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास की सर्वोच्च रनों की पारी है.

ब्रायन लारा ने 501 रन की यह पारी काउंटी क्रिकेट में खेली हुई है ब्रायन लारा ने 6 जून 1994 को वारविकशायर के लिए खेलते हुए डरहम के खिलाफ 501 रन की यह मेराथन पारी खेली थी.

ब्रायन लारा ने अपनी इस पारी में 427 गेंदों का सामना किया था. वही ब्रायन लारा अपनी इस पारी के दौरान 474 मिनट तक क्रीज में खड़े हुए थे. ब्रायन लारा ने अपनी इस मेराथन पारी के दौरान 62 चौके व 10 छक्के लगाये थे.

ब्रायन लारा की इस 501 रन की पारी की बदौलत उनकी टीम वारविकशायर ने 810/4 पर अपनी पारी घोषित की थी. हालांकि, यह मैच ड्रा में समाप्त हुआ था.

Related posts