किसने कहा 'ईशांत शर्मा को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसने कहा ‘ईशांत शर्मा को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार’  

किसने कहा ‘ईशांत शर्मा को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार’ 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में भारत की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 165 रन ही बना पाई है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 265 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर उनकी कुल बढ़त 51 रन की अब तक हो चुकी है.

दूसरे दिन ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी

किसने कहा 'ईशांत शर्मा को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार'  1

मैच के दूसरे दिन ईशांत शर्मा ने लाजवाब गेंदबाजी की है. उन्होंने 15 ओवर में मात्र 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किये हैं. मैच के तीसरे दिन भी उनसे इसी तरह के गेंदबाजी की उम्मीद होगी.

पिछले 2-3 सालों से ईशांत शर्मा की गेंदबाजी में काफी निखार आया है. वह लगातार भारतीय टीम के लिए विकेट निकाल रहे हैं. अगर वर्तमान भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में नंबर-1 है, तो इसका काफी हद तक श्रेय ईशांत शर्मा को ही जाता है.

ईशांत को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार

किसने कहा 'ईशांत शर्मा को नहीं मिलता वह सम्मान, जिसके वह हकदार'  2

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने स्टार स्पोर्ट्स पर पोस्ट-मैच शो के दौरान कहा, “ईशांत शर्मा शायद वह सम्मान नहीं पाता है जिसके वह हकदार है. उसके आंकड़े अभूतपूर्व हैं. वह एक शानदार तेज गेंदबाज हैं. उसके पास एक क्षेत्र में लगातार गेंदबाजी करने की क्षमता है, जो उसे एक महान खिलाड़ी बनती है. वह बल्लेबाजों के सामने सही क्षेत्र में ही गेंदबाजी करता है और इससे आप देख सकते हैं कि उसे पुरस्कार के रूप में विकेट मिल रहे हैं.”

हमें विश्वास है कि हम वापसी कर सकते हैं

इशांत शर्मा

ईशांत ने शनिवार को बेसिन रिजर्व में दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था, “हमें विश्वास है कि हम वापसी कर सकते हैं. इस टीम की यह विशेषता रही है.  

वास्तव में, विकेट धीमा हो गया. इसकी शुरुआत में टेनिस बॉल उछाल थी, लेकिन जब हमने गेंदबाजी की तो सीम मूवमेंट नहीं था.  वेलिंगटन में हवा एक बड़ा कारक है. हम लोगों को वास्तव में यह पता ही नहीं है कि हवा के साथ या खिलाफ गेंदबाजी कैसे की जाती है.”

Related posts