पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में किसे मिलेगा मौका, साहा या पंत?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका 

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की फ्रीडम टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार को पुणे में शुरू होने जा रहा है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं।

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में होगा दूसरा टेस्ट मैच

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में जोरदार जीत हासिल की थी। भारत ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए पहले टेस्ट को 203 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका 2

इस जीत के बाद भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास में है और दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के साथ ही सीरीज को भी इसी मैच में अपने नाम करने के इरादें से उतरेगी लेकिन फैंस की एक बदलाव पर नजरें रह सकती हैं।

पुणे टेस्ट में किसे मिलेगा मौका, रिद्धीमान साहा या ऋषभ पंत

कई फैंस सोच रहा होगा कि दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर से रिद्धामान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत को पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण बाहर रखा गया था।

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका 3

और उनकी जगह पर रिद्धीमान साहा को मौका दिया गया था। वैसे रिद्धीमान साहा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्श नहीं कर सके ऐसे में ऋषभ पंत को फिर से शामिल करने के बारे में कई लोग सोच रहे होंगे।

पिच के घुमाव को देखते हुए साहा पर ही जताया जाएगा विश्वास

लेकिन पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर से रिद्धामान साहा को ही मौका दिया जाएगा। रिद्धीमान साहा का बल्ले से भले ही पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा लेकिन पुणे की पिच को देखते हुए टीम मैनेजमेंट साहा को बाहर करने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा।

पुणे की पिच स्पिन गेंदबाजों की काफी मददगार होती है और इस पिच पर स्पिनरों को खूब घुमाव मिलता है। ऐसे में ऋषभ पंत की अब तक की विकेटकीपिंग को देखते हुए उनके द्वारा आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा की फिरकी को झेलना आसान नहीं रहेगा।

पुणे में विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में किसे मिलेगा मौका 4

तो वहीं रिद्धामान साहा कई बार साबित कर चुके हैं कि वो किसी भी तरह की स्पिन पिच पर विकेटकीपिंग करने का माद्दा रखते हैं। तो ऐसे में रिद्धामान साहा को पुणे टेस्ट मैच मे मौका मिलना तय है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts