भविष्यवाणी: कौन जीतेगा आईपीएल 2016, रैना या कोहली? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भविष्यवाणी: कौन जीतेगा आईपीएल 2016, रैना या कोहली? 

भविष्यवाणी: कौन जीतेगा आईपीएल 2016, रैना या कोहली?

दुनिया के बेहतरीन वैज्ञानिक पद्धति के ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो ने इस बार आईपीएल पर अपनी भविष्यवाणी जाहिर की है. टी-20 वर्ल्डकप में उन्होंने कहा था कि भारत के कप्तान धोनी टी-20 वर्ल्डकप नहीं जीत सकते हैं. उन्होंने कहा था कि कोई युवा कप्तान ये ट्राफी उठाएगा. जो सही साबित हुई थी, और वेस्टइंडीज के युवा कप्तान डैरेन सैमी ने विश्वकप अपने नाम किया था.

लोबो ने इस बार आईपीएल के विजेता की भविष्यवाणी कुछ यूं की है. उन्होंने कहा है कि धोनी अब भविष्य में कोई भी बड़ी ट्राफी जीतने में सफल नहीं होंगे. आईपीएल में भी उनकी करारी हार होगी. उन्होंने कहा कि वह दो आईपीएल, 2 चैंपियंस लीग, दो वर्ल्डकप जीत चुके हैं. इसलिए उनका कोटा पूरा हो गया है. लेकिन उनकी टीम से मुरुगन आश्विन और अंकित शर्मा इस सीजन में अच्छा खेलेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर भी अपने प्राइम दौर से गुजर चुके हैं. ऐसे में वह भी आईपीएल जीतने में नाकाम रहेंगे. ये आईपीएल गंभीर के लिए सबसे बुरा आईपीएल होगा. उन्हें कप्तानी भी छोडनी पड़ सकती है. लोबो ने कहा कि सभी पुराने दिग्गज इस बार धुल चाट जायेंगे. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का भी हाल बुरा होगा. उन्हें मिलर का सहारा नहीं मिल पायेगा. लेकिन उनकी टीम से मनन वोहरा अपना असर आईपीएल में जरूर दिखायेंगे.

दिल्ली डेयरडेविल्स के नवनियुक्त कप्तान जहीर खान और कोच द्रविड़ की वजह से इस बार दिल्ली की टीम आईपीएल में अपना प्रभाव दिखाने में कामयाब हो सकती है. युवा श्रेयस अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. साथ ही डीडी के लिए कोई अनजान चेहरा भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. ऐसे में आईपीएल जीतने के उनके मौके बन रहे हैं. वहीं सनराइजर हैदराबाद के आईपीएल में काफी अच्छे मौके हैं. उनके पास कप्तान वार्नर, आशीष नेहरा और युवराज सिंह अच्छा प्रदर्शन करेंगे. हालांकि धवन को दिक्कत महसूस हो सकती है. गेंदबाज़ी में बरिंदर सरन और मुस्ताफिजुर रहमान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

हालांकि लोबो ने मुंबई के पहले मैच में हारने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि रोहित और पोंटिंग की अच्छी किस्मत है. जिससे टीम अपना प्रभाव मजबूती से पेश  कर सकती है. वहीं आरसीबी के बारे में लोबो ने कहा कि विराट कोहली और गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना इस बार कप उठा सकते हैं. साथ ही ये दोनों टीमें ख़िताब की प्रबल दावेदार हैं. क्योंकि उनके कोच डेनियल वेटोरी और ब्रेड हाज ने आज तक कोई ख़िताब अपनी टीम को नहीं जितवाया है. 

Related posts